बिहार में फिर गरमाई सियासत,BJP ने कहा- नीतीश सरकार बिहार को घोषित कर दे Islamic Republic of Bihar…

बिहार में एक बार फिर सियासत गरमाई है। बिहार में  किसी न किसी मुद्दे को लेकर जंग छिड़ी रहती है। इस बार  स्कूल की छुट्टी को लेकर सियासत गरमाई हुई है।

पटना:  बिहार में एक बार फिर सियासत गरमाई है। बिहार में  किसी न किसी मुद्दे को लेकर जंग छिड़ी रहती है। इस बार  स्कूल की छुट्टी को लेकर सियासत गरमाई हुई है। दरसल नितीश सरकार ने साल 2024 का कैलेंडर जारी कर दिया है। जिसे लेकर बीजेपी ने सरकार पर हमला बोला है।

कई त्यौहार पर छुट्टियाँ रद्द

आपको बता दे कि बिहार सरकार ने साल 2024 के लिए स्कूलों में अवकाश का कैलेंडर जारी कर दिया है। जिसमें हिन्दू के कई त्योहारों की रद्द कर दी गई है ।  जिसे लेकर भाजपा ने नीतीश कुमार पर हमला बोला है। बीजेपी ने तंज कसते हुए कहा कि नीतीश सरकार बिहार को इस्लामिक स्टेट घोषित कर दें। इस्लामिक स्टेट घोषित करने से मतलब यह  है कि बिहार के सरकारी स्कूलों में पहली  से लेकर 12वीं कक्षा तक के लिए जो छुट्टी का कैलेंडर जारी किया गया है उसके मुताबिक शिवरात्रि, जन्माष्टमी, रक्षाबंधन, तीज जैसे त्यौहार  पर कोई छुट्टी नहीं होगी।

ईद में  तीन दिनों की छुट्टी

ठीक इसके उलट ईद के लिए अब तीन दिनों की छुट्टी होगी। इसी को आधार बनाकर नीतीश सरकार के खिलाफ भाजपा ने मोर्चा खोला है। जिनका कहना है कि हिंदुओं के त्योहार पर छुट्टियां रद्द कर दी गई और ईद पर 3 दिन का अवकाश घोषित कर दिया गया। वहीं बीजेपी का आरोप है कि नीतीश सरकार पहले ही दुर्गा पूजा की छुट्टियों में कटौती कर चुकी है।  उनका यह भी कहना है कि नीतीश कुमार बिहार को इस्लामिक स्टेट घोषित कर दी यही बेहतर होगा।

वही इस वही इसको लेकर गिरिराज सिंह ने एक्स  पर पोस्ट कर कहा कि जिस तरह से लालू  यादव और नीतीश की सरकार हिंदुओं पर हमला कर रही है भविष्य में उन्हें मोहम्मद नीतीश और मोहम्मद लाल के नाम से जाना जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button