पुलिस मुठभेड़ में बदमाश के पैर में लगी गोली, तीन दिन पूर्व दो छात्रोें का किया था अपहरण !

पुलिस ने आज मुठभेड़ के दौरान थाना क्षेत्र के कोठरा मोड़ के पास से प्रमुख नामजद अभियुक्त रामप्रवेश यादव उर्फ प्रवेश को गिरफ्तार कर लिया।

जनपद आजमगढ़ के अहरौला थाना पुलिस ने आज मुठभेड़ के दौरान थाना क्षेत्र के कोठरा मोड़ के पास से प्रमुख नामजद अभियुक्त रामप्रवेश यादव उर्फ प्रवेश को गिरफ्तार कर लिया। उसके दाहिने पैर में गोली लगी है। इलाज के लिए उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उसकी हालत सामान्य है। उसके पास से अवैध तमंचा व कारतूस बरामद किया गया है।

हाथ में तमंचा थमाकर फोटो खींच लिया

बता दें कि आजमगढ़ जिले के फूलपुर के दुर्वासा निवासी देवप्रिय व राम किंकर गिरी ने अहरौला क्षेत्र के एक स्कूल से बोर्ड परीक्षा का फार्म भरा था। 12 फरवरी सोमवार को दोनों प्रवेश पत्र लेने के लिए स्कूल गये थे, प्रवेश पत्र लेकर दोनों वापस लौट रहे थे। स्कूल के बाहर ही तीन युवकों ने उनकी बाइक की चाबी छीन ली। आरोप है कि गहजी पोखरे पर ले जाकर उनकी पिटाई की गई। तमंचे से धमकाकर पैसे की मांग की गई।

अपहरणकर्ताओं ने छात्रों से कहा कि जनसेवा केंद्र से पैसा निकालकर दो। छात्रों ने घर पूछने की बात कही तो दोनों के हाथ में तमंचा थमाकर फोटो खींच लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी। इसके बाद अपहरणकर्ता उन्हें अपनी कार में बैठा कर कप्तानगंज के हेतुगंज बाजार चले गये। इसके बाद भी दोनों छात्र पैसा देने को तैयार नहीं हुए तो उन्हें कार से लेकर वापस अहरौला की तरफ लौट रहे थे।

व्यक्ति को पकड़ने के लिए घेराबन्दी

इस बीच पुलिस की गाड़ी आती हुई दिखाई दी तो अपहरणकर्ताओं ने दोनों को अपने वाहन से उतार दिया और फरार हो गये। छात्रों ने पुलिस को दी तहरीर में मुख्य रूप में प्रवेश यादव व संदीप सोनकर समेत एक अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा नामजद दर्ज किया था। इस मामले में पुलिस को आज मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि मुकदमा से सम्बन्धित वांछित अभियुक्त कोठरा मोड़ के तरफ आ रहा है जो अपने पास अवैध शस्त्र लिया हुआ जो किसी घटना को कारित करने वाला है। तत्काल थाना प्रभारी अहरौला मय हमराह के साथ कोठरा मोड़ के पास पहुँचे, जहां पर एक व्यक्ति मौजूद था, जो पुलिस टीम को देखकर भागने लगा कि पुलिस टीम द्वारा उस व्यक्ति को पकड़ने के लिए घेराबन्दी की गयी, अपने आप को पुलिस से घिरता देखकर पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से फायरिंग किया गया,

मुख्य आरोपी को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार

चेतावनी के पश्चात भी बदमाश ने पुलिस बल पर पुनः फायर किया पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ नियंत्रित फायरिंग की गयी जिसमें बदमाश के दाहिनें पैर में गोली लगी है, उपचार हेतु सीएचसी अहरौला भेजा गया जहां से जिला अस्पताल आजमगढ़ रेफर किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 13 फरवरी को अभियुक्त द्वारा दो छात्रों का अपहरण के मामले में मुकदमा पंचकृत किया गया था, जबकि पुलिस द्वारा छात्रों को तत्काल बरामद कर लिया गया था।

आज पुलिस ने मुख्य आरोपी को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है, इसके ऊपर पूर्व से ही छेड़खानी, चीटिंग, चोरी व हत्या के प्रयास समेत आधा दर्जन मुकदमें दर्ज हैं। अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगाई गयी हैं। जल्द ही उनकी गिरफ्तारी कर सभी पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जायेगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button