हार के बाद अपने देश लौटा बांग्लादेशी प्लेयर !

शाकिब अल हसन पिछले मंगलवार को मुंबई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार के बाद सुबह भारत में टीम छोड़कर स्वदेश लौट आए।

शाकिब अल हसन पिछले मंगलवार को मुंबई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार के बाद सुबह भारत में टीम छोड़कर स्वदेश लौट आए। ऐसा बिल्कुल नहीं है कि उन्होंने ऐसा पहली बार किया है। एशिया कप के बीच में ही उन्होंने टीम छोड़ दी और देश लौट आये। इस बार भी शाकिब ने ऐसा ही किया। बांग्लादेश के कप्तान का वो फैसला जो किसी के गले नहीं उतर रहा। पूरे बांग्लादेशी क्रिकेट समुदाय में इसकी आलोचना चल रही है। कई लोगों ने सवाल उठाया है कि पार्टी की स्थिति के बावजूद वह बांग्लादेश क्यों चले गए।

https://x.com/BDCricTime/status/1717495998799581557?s=20

शाकिब के देश लौटने की खबर पहले तो किसी को नहीं पता चली

बाद में पता चला कि शाकिब अपने बचपन के कोच नजमुल आबेदीन फहीम से अपनी तकनीक दोबारा हासिल करने के लिए ढाका लौट आए। यहां तक ​​कि उन्हें मीरपुर में प्रैक्टिस करते हुए भी देखा जाता है। फॉर्म में वापसी को बेताब बांग्लादेश के कप्तान, जिसके लिए वह अपने ही देश में अपने बचपन के कोच के पास भागे। शाकिब के देश लौटने की खबर पहले तो किसी को नहीं पता चली, लेकिन समय बीतने के साथ यह बात फैलती गई। मीरपुर स्टेडियम के बाहर इकट्ठा हुए बांग्लादेशी क्रिकेट प्रशंसक। और वहां उन्हें बांग्लादेश समर्थकों के गुस्से का सामना करना पड़ा।

बचकाना' तमीम इकबाल पर बरसे शाकिब अल हसन- मुझे नहीं लगता कि हमें ऐसे किसी  खिलाड़ी की जरूरत है

बांग्लादेश को अंतिम चार में जगह बनाने के लिए अगले सभी मैच जीतने होंगे।

ट्रेनिंग के बाद जब वह स्टेडियम से बाहर निकल रहे थे तो समर्थकों ने ‘नकली, नकली’ के नारे लगाने शुरू कर दिए। समर्थों के क्रोध के बावजूद उन्होंने कोई उत्तर नहीं दिया। शाकिब चुपचाप कार लेकर निकल गया, बांग्लादेश के कप्तान की देश वापसी को क्रिकेट समुदाय अनुकूल नजरिए से नहीं देख रहा है। लगातार मैच हारने के बाद टाइगर्स इस समय काफी दबाव में है। बांग्लादेश को अंतिम चार में जगह बनाने के लिए अगले सभी मैच जीतने होंगे। अगले शनिवार यानी 28 अक्टूबर को बांग्लादेश कोलकाता के ईडन गार्डन्स में नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगा। परिणामस्वरूप, यदि वे इस मैच में डचों को नहीं हराते हैं, तो बांग्लादेश अंतिम चार की दौड़ से लगभग बाहर हो सकता है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button