गुजरात चुनाव नतीजे जाने शुरुआती रुझानों में कौन आगे कौन पीछे !

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना आज सुबह 8 बजे 33 जिलों के 37 केंद्रों पर शुरू हुई। गुरुवार को शुरू हुई गुजरात विधानसभा चुनाव

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना आज सुबह 8 बजे 33 जिलों के 37 केंद्रों पर शुरू हुई। गुरुवार को शुरू हुई गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 42 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस ने छह सीटों पर बढ़त के साथ अपना खाता खोला है। चुनाव आयोग द्वारा सुबह 9.15 बजे तक साझा किए गए आधिकारिक आंकड़ों में कुल 182 सीटों में से 52 विधानसभा सीटों के रुझान दिखाई दिए। एक घंटे की मतगणना के बाद आम आदमी पार्टी (आप) चार सीटों पर आगे चल रही है।

गुजरात में कुल 63.14 प्रतिशत मतदान

1 दिसंबर को पहले चरण के मतदान के दौरान, गुजरात में कुल 63.14 प्रतिशत मतदान हुआ। जबकि हिमाचल प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवंबर को मतदान हुआ था। गुजरात चुनाव के दूसरे चरण के अंत तक गुजरात में अनुमानित मतदान प्रतिशत 59.11 प्रतिशत दर्ज किया गया था। गुजरात में बीजेपी 27 साल से सत्ता में है और प्रधानमंत्री बनने से पहले सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री पद पर रहे। कांग्रेस ने 2017 के पिछले विधानसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा को कड़ी टक्कर दी थी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। ….

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button