Azam Khan से कांग्रेस की मुलाकात के पीछे है सियासी राज़ !

कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय राय, उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता और प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे श्री आजम खान से मुलाकात करने सीतापुर जेल पहुंचे।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय, उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता और प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खान से मुलाकात करने सीतापुर जेल पहुंचे।,और उनके उपर भाजपा की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा किए जा रहे रंजिशन अत्याचार के खिलाफ़ उनके साथ खड़े होने का भरोसा दिलाया और हर प्रकार से सहयोग की बात कही, आजम खान से जेल में मुलाकात के लिए कांग्रेस ने सभी औपचारिकताएं पूरी कर दी थी, लेकिन प्रशासन द्वारा विद्वेष भावना के तहत मुलाकात करने से इनकार कर दिया गया ।

प्रदेश अध्यक्ष  अजय राय ने जेल अधीक्षक सुरेश सिंह से बात की लेकिन बिना कारण के मुलाकात कराने से मना कर दिया गया। जिससे अक्रोशित होकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की, प्रदेश अध्यक्ष  अजय राय ने आजम खान जी को भेंट के लिए साथ लाए फल की टोकरी जेल प्रशासन को सौंपी और उम्मीद की कि यह प्यार के फल आजम खान जी तक पहुंचेंगे।

आजम खान जी कोई अपराधी नहीं: अजय राय

सीतापुर पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा भारतीय जनता पार्टी की योगी आदित्यनाथ सरकार साजिशन आजम खान जी को परेशान कर रही है, सरकार के इशारे पर उन पर फर्जी मुकदमें लिखे गए,जेल भिजवाया गया। आजम खान जी कोई अपराधी नहीं हैं ,राजनैतिक व्यक्ति हैं, उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता हैं, उनके नगर विकास मंत्री रहते सफलतम महाकुंभ का आयोजन हुआ जिसकी सराहना पूरे विश्व में हुई।

छात्र जीवन से ही राजनैतिक रहे आजम खान जी के साथ भाजपा सरकार द्वारा विद्वेष भावना से ऐसा अत्याचार करना बिल्कुल उचित नहीं, हम मानवता के नाते उनके दुख दर्द को साझा करने के लिए यहां आए हैं। जो भी जरूरत होगी जो भी वह हमसे सहयोग की उम्मीद करेंगे, उसके लिए हम साथ खड़े हैं ऐसे अत्याचार और तानाशाही के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने हमेशा लड़ाई लड़ी है।

प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार इतना भयभीत क्यों

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय राय ने जिला प्रशासन द्वारा सरकार के इशारे मिलने से रोकने पर आरोप लगाते हुए कहा कि हमें आजम खान जी से मिलने से क्यों रोका जा रहा है, आखिर आजम खान जी किस हालत में है यह बात कैसे पता चलेगी? प्रदेश को कानून की बजाय जंगलराज बना दिया गया है, सब मनमर्जी से चलाया जा रहा है,

हमने जेल में मुलाकात के लिए सभी वैधानिक औपचारिकताएं पूरी कर दी थी लेकिन उसके बाद भी हमें मिलने से रोका गया और झूठा बहाना आजम खान जी के न मिलने का प्रशासन द्वारा बनाया गया, हम तो पूछते हैं कि प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार इतना भयभीत क्यों है, जो सच है वह सामने आने दीजिए, हम आजम खान जी से मिलते जो सच है वह सामने आता, अन्याय अत्याचार के खिलाफ यह लड़ाई रुकने वाली नहीं है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button