India’s 75th Independence Day: स्वतंत्रता दिवस के पहले 2000 जिन्दा कारतूस बरामद, क्या अब ISIS के नापाक खतरों से सुरक्षित देश ?

भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के जश्न से कुछ दिन पहले पूर्वी दिल्ली से 2,000 जिंदा कारतूस मिले हैं।

भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के जश्न से कुछ दिन पहले पूर्वी दिल्ली से 2,000 जिंदा कारतूस मिले हैं। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। दिल्ली पुलिस ने भी भारी मात्रा में गोला-बारूद की बरामदगी के पीछे आतंकी कोण से इंकार नहीं किया है , इस सप्ताह की शुरुआत में राष्ट्रीय राजधानी में 6’सक्रिय आईएसआईएस सदस्य’ को गिरफ्तार किए जाने के कुछ ही दिनों बाद की है।पूर्वी दिल्ली के सुरक्षा बल ने आनंद विहार इलाके से 2 बैग बरामद किये जो की पूरी तरफ से हथियारों से भरे हुए थे जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

 

आरोपी जामिया में लिए था एडमिशन

2,000 जिंदा कारतूस के संबंध में व्यापक जांच शुरू कर दी है। वहीं एक आरोपी जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय का द्वितीय वर्ष का छात्र है। आरोपी मोहसिन अहमद के घर पर तलाशी ली गई।आपको बता दे अहमद ISIS का कट्टर और सक्रिय सदस्य है। जिसे भारत के साथ-साथ विदेशों में सहानुभूति रखने वालों से ISIS के लिए धन एकत्र करने में शामिल होने के अपराध में गिरफ्तार किया गया है।साथ ही मोहसिन पर “इन फंडों को” सीरिया और अन्य स्थानों पर “क्रिप्टोकरेंसी के रूप में” भेजने का भी आरोप लगा हैं।

किये गए कड़ी सुरक्षा के इंतजाम

पुलिस ने शुक्रवार को विक्टोरिया मेमोरियल हॉल और उसके आसपास के इलाकों की तस्वीरें खींचने के लिए कथित तौर पर ड्रोन का इस्तेमाल करने के आरोप में 2 बांग्लादेशियों को भी गिरफ्तार किया गया है।साथ ही मेट्रो स्टेशनों, रेलवे स्टेशनों, हवाई अड्डों और बाजारों सहित दिल्ली के सभी संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। विक्टोरिया मेमोरियल हॉल फोर्ट विलियम में सेना के पूर्वी कमान मुख्यालय के बहुत करीब स्थित है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button