The Railway Men: भोपाल त्रासदी पर बनेगी यशराज की पहली वेब सीरीज, इरफान खान के बेटे करेंगे डेब्यू !

पिछले साल दिसंबर में, यश राज फिल्म्स ने घोषणा की कि वह भारत के डिजिटल कंटेंट परिदृश्य में प्रवेश कर रहा है और अपने स्ट्रीमिंग कंटेंट प्रोडक्शन बिजनेस को वाईआरएफ एंटरटेनमेंट नाम दिया है।

पिछले साल दिसंबर में, यश राज फिल्म्स ने घोषणा की कि वह भारत के डिजिटल कंटेंट परिदृश्य में प्रवेश कर रहा है और अपने स्ट्रीमिंग कंटेंट प्रोडक्शन बिजनेस को वाईआरएफ एंटरटेनमेंट नाम दिया है। आदित्य चोपड़ा के बैनर ने अपनी पहली ओटीटी परियोजना द रेलवे मेन के विवरण का भी खुलासा किया, जो भोपाल स्टेशन पर रेलवे कर्मचारियों को श्रद्धांजलि है, जो 1984 की भोपाल गैस त्रासदी, दुनिया की सबसे बड़ी मानव निर्मित औद्योगिक आपदा के गुमनाम नायक हैं।

‘द रेलवे मेन’ को किया गया स्थगित

आर माधवन, के के मेनन, दिव्येंदु शर्मा और बाबिल खान की विशेषता वाले इस शो की शूटिंग 2021 में 1 दिसंबर को शुरू हुई थी और 2 दिसंबर, 2022 को प्रीमियर के लिए सेट किया गया था। अब, नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, द रेलवे मेन को स्थगित कर दिया गया है और YRF इसे 2023 की पहली तिमाही में जारी करने की योजना है।

“यश राज फिल्म्स की डिजिटल कंटेंट शाखा, YRF एंटरटेनमेंट, इस मानव निर्मित औद्योगिक आपदा को बेहतरीन तरीके से पर्दे पर जीवंत करने के लिए प्रतिबद्ध है और इसे सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। भारत में इस त्रासदी से हुई तबाही की गहराई को दर्शाता है।”

स्रोत ने निष्कर्ष निकाला “निर्माताओं ने इस श्रृंखला को एक बेहद घुड़सवार वीएफएक्स तमाशा के रूप में योजना बनाई है, और उन्हें इसे प्राप्त करने के लिए कुछ और समय और प्रयास की आवश्यकता है। उन्होंने दर्शकों को इस श्रृंखला के साथ एक अविस्मरणीय सिनेमाई अनुभव देने के लिए शेष वीएफएक्स कार्य को पूरा करने के लिए रिलीज की योजना को आगे बढ़ाया है।”

भोपाल गैस त्रासदी की बात करें तो 2 दिसंबर 1984 की देर रात अमेरिकन यूनियन कार्बाइड कॉरपोरेशन के स्वामित्व वाली एक कीटनाशक फैक्ट्री से मिथाइल आइसोसाइनेट गैस का रिसाव हुआ। यह बताया गया था कि उस रात आधे मिलियन से अधिक लोगों को जहर दिया गया था और आधिकारिक मृत्यु का आंकड़ा 5,000 से अधिक था।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button