#UPPCL Recruitment 2022: ग्रेजुएट छात्रों के लिए आया नया मौका, 1000 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां !

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों छात्रों के अच्छी खबर सामने आयी है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी के 'ग्रेजुएट छात्रों' (Graduate Students) के लिए ये एक नया मौका है।

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों छात्रों के अच्छी खबर सामने आयी है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी के ‘ग्रेजुएट छात्रों’ (Graduate Students) के लिए ये एक नया मौका है। ऐसे में उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (Uttar Pradesh Power Corporation Ltd) ने एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट (Executive Assistant) के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए एप्लीकेशन फॉर्म जारी किया है। 

ऐसे में उम्मीदवार UPPCL की ऑफिशियल वेबसाइट upenergy.in पर जाकर एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट (Executive Assistant) के रिक्त पदों पर हो रही भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Executive Assistant पर निकली हज़ारों भर्तियां

बता दें कि इस भर्ती (UPPCL Executive Assistant Vacancy 2022) के माध्यम से कुल 1,003 पदों को भरा जायेगा। अनारक्षित (Unreserved) 416, एससी (SC) के लिए 216, एसटी (ST)  के लिए 20, ओबीसी (OBC) के लिए 278, 103 पद ईडब्ल्यूएस वर्ग (EWS Category) के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

ऐसे में आपके लिए ध्यान देने की बात है कि, उम्मीदवार के आवेदन करने की आखिरी तारीख (Last Date) 12 सितंबर 2022 है।

वेतन (Salary)

उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने कार्यकारी सहायक (Executive Assistant) के उपरोक्त पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को पे मैट्रिक्स लेवल-04 के अनुसार 27,200 रुपये से लेकर 86,100 रुपये तक का वेतन मिलेगा।

आवेदन शुल्क (Application fee)

आपको बता दें कि सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वर्ग (General/OBC/EWS Category) के लिए आवेदन शुल्क 1,180 रुपये है। एससी/एसटी वर्ग (SC/ST Category) के उम्मीदवारों को 826 रुपये का भुगतान करना होगा।

उम्र सीमा (Age Limit)

बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की उम्र 21 से 40 वर्ष (Candidates age 21 to 40 years) होने चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

शैक्षिक योग्यता (Educational Qualification) 

आपको बता दें कि आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रैजुएशन (Graduation from recognized institute) की डिग्री होनी चाहिए। ऐसे में कंप्यूटर पर हिंदी टाइपिंग (Hindi typing on computer) में न्यूनतम 30 शब्द प्रति मिनट टाइपिंग स्पीड (words per minute typing speed) होनी चाहिये।

महत्वपूर्ण जानकारियां (Important Information)

  • वेबसाइट www.upenergy.in पर जायें।
  • सही विवरण और जानकारी के साथ आवेदन पत्र भरें।
  • UPPCL द्वारा आवश्यक आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button