नासा ने यूएफओ, एलियंस के बारे में क्या कहा, जानिये पूरी खबर !

नासा द्वारा नियुक्त एक स्वतंत्र समिति द्वारा तैयार यूएफओ पर एक रिपोर्ट कल जारी की गई। इसी रिपोर्ट के मुताबिक, यूएफओ घटना हमारी दुनिया की सबसे रहस्यमय चीजों में से एक है।

नासा द्वारा नियुक्त एक स्वतंत्र समिति द्वारा तैयार यूएफओ पर एक रिपोर्ट कल जारी की गई। इसी रिपोर्ट के मुताबिक, यूएफओ घटना हमारी दुनिया की सबसे रहस्यमय चीजों में से एक है। हालाँकि, 16 सदस्यीय समिति का दावा है कि उन्हें अभी तक एलियंस के अस्तित्व या यूएफओ के साथ उनके संबंध का कोई सबूत नहीं मिला है। हालांकि, इस बीच नासा के प्रमुख ने इस बारे में अपनी निजी राय जाहिर की और दावा किया कि एलियंस का अस्तित्व जरूर है।

NASA panel responds to controversial 1,000-year-old 'alien corpses'  displayed in Mexico

नासा प्रमुख की टिप्पणी पर जोरदार बहस

नासा प्रमुख बिल नेल्सन ने कल यूएफओ रिपोर्ट पेश की। मेक्सिको की कांग्रेस में ‘एलियन’ की प्रस्तुति के बाद पूरी दुनिया में नासा की इस रिपोर्ट को लेकर उत्सुकता थी। इस संदर्भ में रिपोर्ट पेश करने के दौरान खुद नासा के प्रमुख ने टिप्पणी की, ”मेरा मानना ​​है कि एलियंस हैं।” गौरतलब है कि पिछले दिनों लगातार ऐसी शिकायतें आ रही थीं कि अमेरिकी सरकार एलियंस के अस्तित्व को आम लोगों से छुपा रही है। इस माहौल में नासा प्रमुख की टिप्पणी पर जोरदार बहस हो रही है।

  • ध्यान दें कि नासा यूएफओ अनुसंधान को कैसे आगे बढ़ा सकता है, इसके लिए एक अलग रिपोर्ट तैयार की गई है।
  • अज्ञात उड़ने वाली वस्तु पर 33 पेज की रिपोर्ट गुरुवार को प्रकाशित हुई थी।
  • नासा की रिपोर्ट के मुताबिक, यूएफओ पर शोध नई वैज्ञानिक तकनीकों से किया जाना चाहिए।
  • यह भी दावा किया गया है कि इसके लिए अत्याधुनिक उपग्रहों और कृत्रिम बुद्धिमत्ता का उपयोग आवश्यक है।
  • रिपोर्ट जारी होने पर एक संवाददाता सम्मेलन में नासा प्रमुख बिल नेल्सन ने कहा, ‘मैं व्यक्तिगत रूप से सोचता हूं कि एलियंस हैं।’

इस बीच नासा के प्रमुख ने यूएफओ को लेकर कहा, ‘यह यूएफओ अमेरिकी हवाई क्षेत्र के लिए बहुत खतरनाक हो सकता है।’ हालांकि, बिल नेल्सन ने कहा, ‘नासा को इस बात का कोई सबूत नहीं मिला है कि यूएफओ के साथ एलियंस का हाथ है। लेकिन हम अभी भी अंतरिक्ष में रहने योग्य ग्रहों की खोज कर रहे हैं।’ नासा प्रमुख ने कहा, इस बीच, यूएफओ अनुसंधान के लिए एक नया निदेशक नियुक्त किया जाएगा। ऐसा समझा जाता है कि कल जारी की गई रिपोर्ट के लिए एकत्र की गई जानकारी में अवर्गीकृत दस्तावेज़ शामिल थे। इस मामले में,

नासा की रिपोर्ट में दावा किया गया, उनके पास कोई उच्च गुणवत्ता वाला वीडियो या चित्र नहीं था। इस संदर्भ में नासा का कहना है कि यूएफओ देखे जाने की ऐसी घटनाओं का ‘इस समय वैज्ञानिक विश्लेषण नहीं किया जा सकता।’

संयोग से, नासा की यह रिपोर्ट ऐसे समय सामने आई है जब पूरी दुनिया की नजर मेक्सिको के ‘एलियंस’ पर है। गौरतलब है कि हाल ही में मैक्सिको कांग्रेस में दो ममियों का प्रदर्शन किया गया था। दावा किया गया है कि वो दोनों शव दुनिया के किसी जानवर के नहीं हैं। यूएफओ विशेषज्ञ जेमी मोसन ने भी एक मजबूत तर्क दिया है। बताया गया है कि उन दोनों कंकालों का 30 प्रतिशत डीएनए पूरी तरह से अज्ञात है। दूसरे शब्दों में, दुनिया में इतनी सदियों से मौजूद सभी प्रकार के जानवर उनमें से किसी के समान नहीं हैं। इसके आधार पर यह माना जाता है कि ये जानवर दो एलियन ग्रहों से आए हैं।

  • मेक्सिको घटना पर यूएफओ विशेषज्ञ जेमी मोसन का दावा है कि ये दोनों जीव पृथ्वी पर पहुंचने के बाद किसी तरह मर गए।
  • दावा किया जाता है कि यह घटना करीब एक हजार साल पहले की है।
  • डीएनए परीक्षण मेक्सिको के राष्ट्रीय स्वायत्त विश्वविद्यालय में किया गया था।
  • हालांकि, इसी संस्था की शोधकर्ता जूलियट फिएरो ने बुधवार को मीडिया को इसकी जानकारी दी।
  • उनके मुताबिक यूएफओ एक्सपर्ट और पत्रकार जेमी मोसन के दावे कई मामलों में बेबुनियाद लगते हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button