इस वजह से सपने में दिखते हैं मरे हुए लोग, पढ़ें पूरी खबर !

दुनिया हमेशा सपनों से मोहित रही है। सपने दूसरी दुनिया के लिए एक खिड़की की तरह होते हैं। कुछ सपनों का मतलब हमेशा छुपा नहीं...

दुनिया हमेशा सपनों से मोहित रही है। सपने दूसरी दुनिया के लिए एक खिड़की की तरह होते हैं। कुछ सपनों का मतलब हमेशा छुपा नहीं रहता है, वहीं ज्यादातर सपनों की कई तरह से व्याख्या की जा रही है। सपने हमारी आत्मा को व्यक्त करते हैं और हमारे व्यवहार के बारे में भी बहुत कुछ बताते हैं।

मरे हुए लोगों के सपने-

हमारे सपने में हमेशा मृत रिश्तेदार या दोस्त दिखाई देते हैं। ऐसा कहा जाता है कि मृत कभी भी जीवित लोगों से संपर्क नहीं कर पाएगा। इसलिए मृत लोग हमसे नींद की अवस्था में संपर्क करते हैं, जब हमारी अधिकांश इंद्रियां निष्क्रिय होती हैं।

मनोवैज्ञानिक कारण-

हमेशा कुछ यादों के कारण हमारे सपनों में मृत लोग भी आ जाते हैं। सपने में मृत लोगों का आना भी हमारे दुख या पछतावे की भावना को व्यक्त कर रहा है।

आध्यात्मिक कारक-

ऊपर बताई गई बातों के साथ-साथ आध्यात्मिक कारणों से भी हमारे सपनों में मृत व्यक्ति आता है। कुछ लोगों की समय से पहले मृत्यु हो जाती है और वे अपने जीवन की इच्छाओं को पूरा नहीं कर पाते हैं। इसलिए वे भी सपने में आकर आपसे मदद की उम्मीद कर रहे हैं।

कैसे समझें सपनों का संकेत-

सबसे पहले यह जान लें कि सपने में मृत लोगों का आना चिंता का विषय नहीं है। अगर कोई आपके बहुत करीब था, तो उसे कभी-कभी याद करना स्वाभाविक है। हालांकि, एक ही सपने को बार-बार देखना इस बात का संकेत है कि मृत व्यक्ति लगातार आपसे संपर्क करने की कोशिश कर रहा है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button