Trending

बेंगलुरू मेट्रो में हिंदी में लिखे निर्देश से टेप हटाते व्यक्ति का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल !

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है। जिसमे एक व्यक्ति बेंगलुरु मेट्रो से में लगे कुछ निर्देश से उनके टेप निकलते हुए नजर आ रहा है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है। जिसमे एक व्यक्ति बेंगलुरु मेट्रो से में लगे कुछ निर्देश से उनके टेप निकलते हुए नजर आ रहा है। इस वीडियो के पीछे की पूरी कहानी की बात करे तो ऑनलाइन शेयर इस वीडियो में दिखाया गया है कि बेंगलुरु मेट्रो में हिंदी निर्देश छिपाकर रखे गए थे।

बंगलौर मेट्रो में हिंदी निर्देशों को एक टेप से छिपाकर रखा गया

वायरल क्लिप में एक व्यक्ति को उनका खुलासा करने की कोशिश कर रहा है। दक्षिण भारतीयों ने अक्सर हिंदी को थोपने के लिए अधिकारियों की आलोचना की है, जो माना जाता है कि उनकी प्रमुख क्षेत्रीय बोलियों का महत्व खत्म हो गया है। इससे पहले, बैंगलोर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (BMRCL) को स्टेशनों के साइनबोर्ड पर तीन भाषाओं, यानी कन्नड़, अंग्रेजी और हिंदी का उपयोग करने के लिए निर्देश दिया गया है अब, जब बंगलौर मेट्रो में हिंदी निर्देशों को एक टेप से छिपाकर रखा गया, तो टेप को छीलने की कोशिश करने वाले एक व्यक्ति का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया।

बैंगलोर मेट्रो के अधिनियम की सराहना की

अब वायरल हो रहे वीडियो ने इंटरनेट को विभाजित कर दिया क्योंकि उनमें से कुछ ने बैंगलोर मेट्रो के अधिनियम की सराहना की, जबकि अन्य ने भारत की आधिकारिक भाषाओं में से एक को दबाने के लिए उनकी आलोचना की। नेटिज़न्स ने यह भी बताया कि दिल्ली मेट्रो कभी कन्नड़ बोर्ड नहीं लगाएगी तो बैंगलोर में हिंदी क्यों होनी चाहिए? वहीँ दूसरी तरफ एक अन्य दूसरे सोशल मीडिया यूजर ने टिप्पणी की, “यह नफरत नहीं है, हमारी कोई राष्ट्रीय भाषा नहीं है इसलिए किसी तीसरी भाषा की कोई आवश्यकता नहीं है।”

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button