BREAKING NEWS: लोकसभा चुनाव 2024: ‘आरएसएस हमेशा आरक्षण के खिलाफ रहा है..’ जयराम रमेश ने बीजेपी और आरएसएस पर बोला हमला !

कांग्रेस नेता जयराम रमेश का कहना है, "यह पीएम नरेंद्र मोदी का ध्रुवीकरण का एजेंडा है। हमने हमेशा कहा है कि हम समाज के कमजोर वर्गों जैसे एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यकों और महिलाओं को सशक्त बनाना चाहते हैं।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश का कहना है, “यह पीएम नरेंद्र मोदी का ध्रुवीकरण का एजेंडा है। हमने हमेशा कहा है कि हम समाज के कमजोर वर्गों जैसे एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यकों और महिलाओं को सशक्त बनाना चाहते हैं। हम देश में तेजी से आर्थिक विकास चाहते हैं।” और इसका लाभ हर किसी तक पहुंचे… ऐसा नहीं होना चाहिए कि लाभार्थी देश के महज 20-21 अरबपति हों और इसकी कीमत करोड़ों लोग चुकाएं…

‘400 पार’ के नारे के पीछे की हकीकत क्या वे संविधान को बदलना चाहते हैं… वे आरक्षण के खिलाफ हैं। वे इस संविधान को हटाना चाहते हैं और आरएसएस हमेशा से आरक्षण के खिलाफ रहा है। जनगणना 2021 में होनी थी, लेकिन अब तक नहीं हुई है क्योंकि जनगणना से एससी और एसटी की जनसंख्या का पता चल जाएगा। हमारा संविधान जनसंख्या के आधार पर आरक्षण प्रदान करता है। हमारा एजेंडा हमारे घोषणापत्र में स्पष्ट रूप से लिखा हुआ है।”

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button