महिला आईपीएल मीडिया अधिकार को Viacom18 Media Pvt Ltd ने किया अपने नाम !

सोमवार को महिला क्रिकेट के लिए यह खबर एक बड़ी खबर के रूप में सामने आई, जिसमे महिला इंडियन प्रीमियर लीग (डब्ल्यूआईपीएल) के मीडिया अधिकारों की नीलामी की गई।

सोमवार को महिला क्रिकेट के लिए यह खबर एक बड़ी खबर के रूप में सामने आई, जिसमे महिला इंडियन प्रीमियर लीग (डब्ल्यूआईपीएल) के मीडिया अधिकारों की नीलामी की गई। जिसमे Viacom18 ने साल 2023-2027 तक के लिए महिला इंडियन प्रीमियर लीग (WIPL) के मीडिया अधिकारों को INR 951 करोड़ के मूल्य पर अपने नाम किया। जो की अगले 5 वर्षों के लिए प्रति मैच INR 7.09 करोड़ के मूल्य में बदल जाता है। वहीं बीसीसीआई 25 जनवरी को डब्ल्यूआईपीएल की पांच फ्रेंचाइजी का अनावरण करेगा।

पहला सीजन मार्च के लिए निर्धारित

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने सोमवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर इस खबर की पुष्टि की। जय शाह ने सोमवार को ट्वीट किया: महिलाओं के @IPL मीडिया अधिकार जीतने पर बधाई। महिला क्रिकेट के लिए यह बहुत बड़ी बात है,” बता दें वायकॉम ने अगले पांच साल तक प्रति मैच 951 करोड़ और 7.09 करोड़ रुपए देने का वादा किया है।आपको बता दें महिला टी20 चैलेंज को शुरू में एक प्रदर्शनी टूर्नामेंट के रूप में आयोजित किया गया था, लेकिन बीसीसीआई ने आखिरकार पिछले साल डब्ल्यूआईपीएल को लॉन्च करने का फैसला किया, जिसमें पहला सीजन मार्च के लिए निर्धारित था।

बेस प्राइस को पांच श्रेणियों में विभाजित किया

बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के लिए आधिकारिक तौर पर शेड्यूल जारी नहीं किया है, लेकिन यह व्यापक रूप से माना जाता है कि पहला सीजन, जिसमें 22 मैच होंगे, 5 मार्च से 23 मार्च के बीच खेले जाएंगे। अनकैप्ड क्रिकेटरों को दो विकल्प दिए गए हैं, जबकि कैप वाले खिलाड़ी – जिन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व किया है या वर्तमान में एक केंद्रीय अनुबंध पर हैं। आपको बताते चले डब्ल्यूआईपीएल से पहले, बेस प्राइस को पांच श्रेणियों में विभाजित किया गया था,जिसमे 10 लाख से रु। 50 लाख की नीलामी की पंजीकरण कटऑफ तिथि 26 जनवरी तय की गयी है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button