Delhi Assembly: आखिर ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ भाजपा विधायक क्यों पहुंचे विधानसभा…

राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण को नियंत्रित करने में विफल रहने के लिए भाजपा आप सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है। विधायक विजेंद्र गुप्ता ने एक ट्वीट में कहा।

विधान सभा सत्र का चौथा चरण आज सुबह 11 बजे शुरू हुआ। जिसमे राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण के मुद्दे को उजागर करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के विधायक सोमवार को दिल्ली विधानसभा सत्र में भाग लेने के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर और ऑक्सीजन मास्क पहनकर पहुंचे। राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण को नियंत्रित करने में विफल रहने के लिए भाजपा आप सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है। विधायक विजेंद्र गुप्ता ने एक ट्वीट में कहा।

“गैस सिलेंडर के साथ, मैं दिल्ली के उन दो करोड़ लोगों की आवाज़ उठाऊंगा, जिन्हें दिल्ली विधानसभा में गैस चैंबर में रहने के लिए मजबूर किया गया है। स्पष्ट करें कि दिल्ली को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए आप सरकार ने क्या किया है। चाहिए।” बता दें विधायक विजेंद्र गुप्ता के साथ दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिदगुरी, ओपी शर्मा और अभय वर्मा भी ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर और ऑक्सीजन मास्क पहनकर सत्र में पहुंचे।

सरकार जवाबदेही से बच रही है

हाल ही में, भाजपा और सत्तारूढ़ अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (आप) का दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के मेयर चुनाव के दौरान आमना-सामना हुआ था। शहर में वायु प्रदूषण अक्सर दोनों पार्टियों के बीच घर्षण का एक स्रोत रहा है और शहर में हाल ही में हुए निकाय चुनावों के दौरान एक प्रमुख मुद्दे के रूप में उभरा है।

गौरतलब है कि सत्र शुरू होने से पहले बीजेपी इस मुद्दे पर सरकार को घेर रही है। शुक्रवार को इस विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामबीर सिंह बिधूड़ी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि सरकार जवाबदेही से बच रही है। बिधूड़ी ने आरोप लगाया है कि वर्तमान सत्र में प्रश्नकाल नहीं रखा जाता है, उन्होंने यह भी मांग की कि सत्र तीन दिन के बजाय कम से कम दस दिन का होना चाहिए।

आयोग ने अपने आदेश को रद्द करने का निर्णय लिया

दिल्ली में वायु गुणवत्ता सोमवार सुबह 337 पर समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) के साथ “बहुत खराब” श्रेणी में रही।
राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और आस-पास के क्षेत्रों में वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग ने 15 जनवरी को अपनी बैठक के बाद 6 जनवरी के अपने आदेश को रद्द करने का निर्णय लिया है,

जहां इसने जीआरएपी के तीसरे चरण के तहत कई प्रतिबंध लगाए थे, जो सभी गैर-जरूरी निर्माण थे। और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में विध्वंस गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। इन सब को देखते हुए यह माना जा सकता है कि बीजेपी और आप के बीच आरोप-प्रत्यारोप के चलते मौजूदा सत्र सीजनल हो सकता है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button