Akshay Kumar South Remake: ‘हेरा फेरी’ से लेकर ‘सेल्फी’ तक, अक्षय कुमार की ये फिल्में हैं साउथ की रीमेक, जानिए क्या?

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार इन दिनों अपनी नई फिल्म सेल्फी को लेकर चर्चा में हैं, जो बहुत जल्द सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है।

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार इन दिनों अपनी नई फिल्म सेल्फी को लेकर चर्चा में हैं, जो बहुत जल्द सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। इसमें उनके साथ इमरान हाशमी भी नजर आएंगे। यह कोई ओरिजिनल फिल्म नहीं बल्कि मलयालम फिल्म ड्राइविंग लाइसेंस का हिंदी रीमेक है। हालांकि इससे पहले भी अक्षय कुमार साउथ की कई फिल्मों के रीमेक में काम कर चुके हैं।

बेईमानी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षय कुमार ‘हेरा फेरी 3’ की लीड स्टारकास्ट में शामिल हो गए हैं। इस फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म साल 2000 में रिलीज हुई हेरा फेरी थी, जिसमें अक्षय परेश रावल और सुनील शेट्टी के साथ नजर आए थे। यह मलयालम फिल्म रामजी राव की हिंदी रीमेक है, जो साल 1989 में रिलीज हुई थी।

भूल भुलैया

‘भूल भुलैया’ ने अक्षय कुमार को एक स्थिर स्टार बनने में मदद की। इसमें उन्होंने विद्या बालन, शाइनी आहूजा, अमीषा पटेल के साथ स्क्रीन शेयर की थी। प्रियदर्शन के निर्देशन में बनी इस फिल्म को लोगों ने खूब पसंद किया। हालांकि, बहुत कम लोग जानते हैं कि उनकी फिल्म मणिचित्राथजु का हिंदी रीमेक है, जिसमें ममूटी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इसके बाद तमिल में चंद्रमुखी के नाम से यह फिल्म बनाई गई, जिसमें रजनीकांत मुख्य अभिनेता थे।

लक्ष्मी

अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी काफी सुर्खियों में थी। इसके डायरेक्टर राघव लॉरेंस थे। इससे पहले राघव ने ‘कंचना’ टाइटल से यह फिल्म बनाई थी, जो साल 2011 में रिलीज हुई थी। हालांकि अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी को मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली थी।

कठपुतली

मनोवैज्ञानिक थ्रिलर फिल्म कठपुतली को पिछले साल 2022 में ओटीटी पर स्ट्रीम किया गया था, जिसमें अक्षय कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई थी। यह फिल्म तमिल भाषा में साल 2018 में रतनासन के नाम से बनी थी। इसमें विष्णु विशाल और अमाला पॉल जैसे सितारों ने काम किया था।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button