कार्यवाई : सपा नेताओं के हंगामे के बाद मध्य क्षेत्र के आरओ को हटाया

उप जिला निर्वाचन अधिकारी एडीएम प्रशासन अमरपाल सिंह ने अनावश्यक विवाद के लिए एसीएम रिटर्निंग अफसर गोविंद मौर्य को जारी किया था नोटिस

लखनऊ। रमाबाई रैली स्थल पर सपा ( sp ) नेताओं व कार्यकर्ताओंं के ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप व हंगामे के बाद मध्य विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अफसर को हटा दिया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी व डीएम ने गुरूवार देर शाम यह कार्रवाई की है।

पूरे मामले की रिपोर्ट भेजी थी

निर्वाचन आयोग के अनुमोदन के बाद अजय कुमार पाण्डेय को मध्य विधान सभा क्षेत्र के रिटर्निग ऑफिसर की जिम्मेदारी दी गई है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी एडीएम प्रशासन अमरपाल सिंह ने अनावश्यक विवाद के लिए एसीएम रिटर्निंग अफसर गोविंद मौर्य को नोटिस जारी किया था। साथ ही चुनाव आयोग को पूरे मामले की रिपोर्ट भेजी ।

ईवीएम में छेड़छाड़ का आरोप

रमाबाई रैली स्थल पर बीते सोमवार को सपा नेताओं व कार्यकर्ताओंं ने ईवीएम में छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था। आरोप था कि मध्य विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अफसर जब निरीक्षण पर पहुंचे। वापसी में प्रत्याशी रविदास मेहरोत्रा व अन्य कार्यकर्ताओं ने गाड़ी को घेर लिया। गाड़ी में रखे टूलकिट को बाहर निकाला। साथ ही, ईवीएम में छेड़छाड़ का आरोप लगाने लगे।

निगरानी कर रहे प्रत्याशी भड़क गए

प्रशासन के अनुसार सभी रिटर्निंग अफसरों को नियमित रूप से रैली स्थल स्थित स्ट्रॉन्ग रूम का निरीक्षण करना होता है। सोमवार को मध्य विधान सभा क्षेत्र के रिटर्निंग अफसर और एसीएम गोविंद मौर्य गाड़ी से भीतर चले गए। ऐसे में ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम की निगरानी कर रहे प्रत्याशी भड़क गए। बाहर निकलते ही उनकी गाड़ी को घेर लिया।

सुरक्षाकर्मी लगातार निगरानी कर रहे

एडीएम प्रशासन और उप जिला निर्वाचन अधिकारी अमरपाल सिंह ने मौके पर सभी प्रत्याशियों को समझाया। स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर लगी सील दिखलाई। यह भी बताया कि 10 मार्च को मतगणना से पहले कोई भी इसे नहीं खोल सकता। सीआईएसएफ और पुलिस के सुरक्षाकर्मी लगातार निगरानी कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button