झारखण्ड से ISIS संगठन के दो आतंकी गिरफ्तार, फिलिस्तीन जा कर हमला करने का था मकसद

आईएसआईएस से जुड़े दो आतंकियों को एटीएस ने गिरफ्तार किया है। एटीएस की टीम ने हजारीबाग और गोड्डा जिला में कार्रवाई करते हुए दोनों आतंकियों को किया गिरफ्तार ।

RANCHI: झारखण्ड में आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े दो आतंकियों को एटीएस ने गिरफ्तार किया है। एटीएस की टीम ने हजारीबाग और गोड्डा जिला में कार्रवाई करते हुए दोनों आतंकियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकियो में आरिज हसनैन और मोहम्मद नसीम शामिल है।

अल-अक्सा मज्जिद  पर हमला करना मकसद

गिरफ्तार आतंकियों में मोहम्मद नसीम हजारीबाग का रहने वाला है। उसे हजारीबाग के शहरी इलाके से पकड़ा गया। मो. आरिज हसनैन गोड्डा जिले का रहने वाला है। गिरफ्तारी के बाद दोनों आतंकियों को झारखंड एटीएस के मुख्यालय लाया गया है। जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार के बाद एटीएस की पूछताछ में यह बाते सामने आ रही है दोनों आरोपी अल- अक्सा महजिद पर फिदायीन हमला करना इन लोगों का मकसद था।

आतंकी संगठनों के सदस्यों के साथ संपर्क

एनआईए की ओर से जानकारी दी गई है कि नसीम की ओर आरिज हसनैन को ‘जेहाद’ और ‘क्रुफ बीथ तागूत’ पुस्तक भेजी गई। ये पाकिस्तान और अफगानिस्तान के भी कई आतंकी संगठनों के सदस्यों के साथ संपर्क में है। इसका लक्ष्य फिलिस्तीन जाकर फिदायीन हमला कर मस्जिद ए अल अक्सा को यहुदियों से आजाद करना है। इसी क्रम में वर्ष 2020 से ही यह फेसबुक के माध्यम से कई कश्मीरी युवक-युवतियों के भी संपर्क में आया, जिसकी जांच एटीएस की टीम कर रही है।

एटीएस की छापेमारी

एटीएस की ओर से जानकारी दी गई कि कैशर हसनैन को बुधवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। जबकि एक अन्य क्रियावादी नसीम को बुध्वार को गिरफ्तार किया गया और उससे पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि झारखण्ड एटीएस को सूचना मिली थी कि झारखण्ड के हजारीबाग और गोड्डा जिला में आईएसआईएस मॉड्यूल को ऑपरेट किया जा रहा है। इसी सूचना पर झारखण्ड एटीएस ने हजारीबाग और गोड्डा में छापेमारी की गई।

बताया जा रहा है कि झारखण्ड एटीएस को सूचना मिली थी कि झारखण्ड के हजारीबाग और गोड्डा जिला में आईएसआईएस मॉड्यूल को ऑपरेट किया जा रहा है।इसी सूचना पर झारखण्ड एटीएस ने हजारीबाग और गोड्डा में छापेमारी की गई।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button