Bihar Politics: नीतीश कुमार ने सीएम पद से दिया इस्तीफा, 164 विधायकों का है समर्थन !

बिहार में BJP और JDU का गठबंधन टूटने के बाद। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

बिहार में BJP और JDU का गठबंधन टूटने के बाद। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंप दिया। CM पद से इस्तीफा देने के बाद नीतीश राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचे। वहीं इससे पहले JDU की आज हुई बैठक में पार्टी के सभी विधायकों और सांसदों ने नीतीश कुमार के फैसले का समर्थन किया।

राजभवन में किया गठबंधन टूटने का ऐलान !

CM नीतीश कुमार ने मंगलवार शाम 4 बजे राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंपा साथ ही नीतीश कुमार ने तुरंत ही नई सरकार बनाने का दावा भी पेश किया। नितीश ने राज्यपाल को 160 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी सौंपी। राजभवन में नीतीश ने भाजपा से गठबंधन टूटने का ऐलान करते हुए कहा कि पार्टी के विधायकों और सांसदों ने एक स्वर में NDA से गठबंधन तोड़ने की बात कही है। इसके बाद नीतीश सीधे राबड़ी देवी के घर पहुंचे, जहां तेजस्वी यादव के साथ उनकी मीटिंग हुई।

Related Articles

नितीश होंगे महागठबंधन  के मुख्यमंत्री !

नितीश कुमार ने राजभवन के बाहर संवाददाताओं से कहा, “मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। JDU के सभी सांसद और विधायक इस बात पर सहमत हैं कि हमें NDA को छोड़ देना चाहिए।” कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान ने कहा कि नीतीश कुमार महागठबंधन के मुख्यमंत्री होंगे। सब कुछ तय हो गया है। सूत्रों के मुताबिक तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम बन सकते हैं। कांग्रेस को स्पीकर की कुर्सी दी जा सकती है।

Nitish Kumar resigns as Bihar CM, stakes claim to form new govt with 160  MLAs | Latest News India - Hindustan Times

नितीश को HAM का भी समर्थन !

दूसरी तरफ जीतन राम मांझी की पार्टी HAM (Hindustani Awam Morcha) ने भी नीतीश को समर्थन का ऐलान किया है। उनके पास 4 विधायक हैं। ऐसे में नीतीश के पास अब कुल 164 विधायकों का समर्थन है। सूत्रों के अनुसार नई सरकार के गठन से पहले तेजस्वी यादव ने गृह मंत्रालय की मांगा की है। जो कि अभी तक नीतीश कुमार के पास ही है। पिछली सरकार में तेजस्वी के पास पथ निर्माण विभाग था।

Nitish Kumar Resigns as CM of Bihar NDA Govt, Says There Was 'Consensus' in  JD(U) to Ditch Alliance

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button