Asia Cup 2022: आज होगा भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला, जाने मैच से जुड़ी सभी जानकारियां !

एशिया कप 2022 में आज भारत और पाकिस्तान का 8 दिन में दूसरी बार एक दूसरे के खिलाफ क्रिकेट का महामुकाबला देखने को मिलेगा।

एशिया कप 2022 में आज भारत और पाकिस्तान का 8 दिन में दूसरी बार एक दूसरे के खिलाफ क्रिकेट का महामुकाबला देखने को मिलेगा। रोहित शर्मा की कैप्टनशिप यह मैच कितना शानदार होगा यह देखना भी अलग रोमांच से भरा होगा। एक नज़र मैच से जुडी सभी जानकारियों पर।

कब और कहां खेला जाएगा मैच

एशिया कप 2022 में यह दूसरा मौका होगा जब दोनों टीमें एक बार फिर आमने सामने होंग। बता दे इसके पहले हुए मैच में भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी। जिसके बाद आज फिर United Arab Emirates के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7.30 पर दोनों टीमें फिर एशिया कप ट्रॉफी के लिए एक दूसरे के सामने होंगी।

कैसा रहा एशिया कप में अब तक दोनों टीमों का प्रदर्शन

बात अगर भारत की करे तो भारत एशिया कप 2022 के अब तक हुए मैचों में एक भी मैच नहीं हारा हैं। वही पाकिस्तान को इस कप के मैच के दौरान पिछले हफ्ते भारत से ही हार का सामना करना पड़ा था। ये 4 साल बाद पहला मौका होगा जब दोनों टीमें 8 दिन के अंदर एक दूसरे के खिलाफ खेलते नजर आएंगी। बता दें 2018 के एशिया कप में दोनों टीमों के बीच 2 मैच खेले गए थे जिसमे दोनों ही मैचों में भारत ने बाज़ी मारी थी।

जाने पिच का हाल

एशिया कप में दुबई की पिच पर दोनों टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के लिए सोचेगी। क्योकि अभी तक खेले गए मुकाबलों को अगर देखे तो इस पिच में शुरुआती ओवरों में रन बनाना काफी मुश्किल होता है।बता दें यह पिच अधिकतर स्पिनर्स के अनुकूल ही रहती है, लेकिन हाल के दिनों में इससे तेज गेंदबाजों को भी मदद मिलती नजर आई है।

बात दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग 11 की

इंडिया की टीम की बात करे तो कप्तान रोहित शर्मा के साथ हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, विराट कोहली,अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार,सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक,आर. अश्विन, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल क्रीज पर पाकिस्तान के खिलाफ मैच में होंगे।
वही पाकिस्तान की टीम में आज बाबर आजम (कप्तान), इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, मोहम्मद नवाज, हसन अली,शादाब खान, आसिफ अली, हारिस रउफ और नसीम शाह होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button