‘गांधीजी को नाथूराम गोडसे ने नहीं मारा’, सावरकर की किताब से मचा हड़कंप!

सावरकर के पोते रंजीत सावरकर की एक नई किताब ने हलचल मचा दी है. रणजीत सावरकर की एक किताब हाल ही में नई दिल्ली में प्रकाशित हुई है।

स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर की एक नई किताब ने हलचल मचा दी है, रणजीत सावरकर की एक किताब हाल ही में नई दिल्ली में प्रकाशित हुई है। इस किताब में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या को लेकर सनसनीखेज दावे किए गए हैं। दिलचस्प बात यह है कि कल 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्य तिथि है। उससे पहले रंजीत सावरकर की प्रकाशित नई किताब ने हलचल मचा दी है।इसके पीछे की वजह बिल्कुल वैसी ही है।

गांधींंचा मृत्यू नथुराम गोडसेच्या गोळीने झालाच नाही! सावरकरांच्या पणतूंचा  पुस्तकात दावा | Ranjit Savarkar has made sensational claims about Gandhi  assassination in his book ...

‘मेक श्योर गांधी इज डेड’

इस किताब में सावरकर ने महात्मा गांधी की हत्या को लेकर बड़ा दावा किया है. इस किताब में दावा किया गया है कि महात्मा गांधी की हत्या नाथूराम गोडसे ने नहीं की थी। दिलचस्प बात यह है कि रणजीत सावरकर ने महात्मा गांधी के पोस्टमार्टम पर भी आपत्ति जताई है।रंजीत सावरकर द्वारा लिखित पुस्तक ‘मेक श्योर गांधी इज डेड’ नई दिल्ली में प्रकाशित हुई है। लेकिन रिलीज होते ही उनकी नई किताब विवादों के घेरे में आ गई है।

विचार करने के बाद ही किताब का प्रकाशन

इस किताब में महात्मा गांधी की हत्या को लेकर एक अलग दावा किया गया है। किताब में दावा किया गया है कि नाथूराम गोडसे द्वारा चलाई गई गोलियां और महात्मा गांधी के शरीर में मिली गोलियां अलग-अलग थीं। इस किताब पर रणजीत सावरकर के वकील वीरेंद्र इचलकरंजीकर ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि हम कानूनी मुद्दों पर विचार करने के बाद ही किताब का प्रकाशन कर रहे हैं। ऐसी संभावना है कि महात्मा गांधी की हत्या को लेकर किए गए दावों के कारण रणजीत सावरकर की किताब विवादों में आ जाएगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button