बीसीसीआई सचिव Jay Shah के बयान से तिलमिलाया Pakistan, शुरु हुआ वाकयुद्ध !

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(PCB) वर्ष 2023 के दो बड़े टूर्नामेंट को लेकर आमने-सामने आ गए हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(PCB) वर्ष 2023 के दो बड़े टूर्नामेंट को लेकर आमने-सामने आ गए हैं। यह तकरार अब रार बनती दिखाई दे रही है। बीसीसीआई के दोबार सचिव बनते ही जयशाह ने वर्ष 2023 में पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाले ऐशिया कप को लेकर बयान दे दिया। दरअसल मंगलवार को सौरव गांगुली की विदाई के साथ बोर्ड की ऐनुअल जनरल मीटिंग हुई है। इस मीटिंग में फैसला लिया गया है कि टीम इंडिया 2023 एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी और ऐसे में इस टूर्नामेंट को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट किया जाए।

तिलमिलाए पाकिस्तान के पूर्व ओपनर

क्रिकबज की खबर के मुताबिक जय शाह ने कहा है कि एशिया कप का वेन्यू को लेकर हमने फैसला लिया है कि टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी। बता दें कि वर्ष 2023 में होने वाले ऐशियाा कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है। इसमें फ्यूचर टूर प्लान के तहत भारतीय टीम को पाकिस्तान खेलने जाना होगा। बीसीसीआई सचिव जयशाह ने पहले ही इस मामले को लेकर बयान दिया था लेकिन अब यह मामला बीसीसीआई की बैठक में पास हो जाने के बाद तय हो गया है कि भारतीय टीम ऐशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी।

बीसीसीआई के फैसले के बाद तिलमिलाए पाकिस्तान के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सईद अनवर की ओर से पलटवार आया है। उन्होंने बीसीसीआई के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बीसीसीआई के फैसले पर सवाल खड़ा करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को वनडे वर्ल्ड कप 2023 को न्यूट्रल वेन्यू में ले जाने की सलाह दी है।

पहली बार भारत को अकेले मेजबानी का मिला मौका

बता दें वर्ष 2023 का वनडे वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में खेला जाना है। यह पहला मौका है कि भारत को अकेले मेजबानी का दायित्व मिला है। अभी तक भारत ने जितने भी वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी की है वो संयुक्त रुप से रही है। सईद अनवर ने अपने ट्वीटर हैंडल पर बीसीसीआई के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए लिखा है कि जब सभी अंतरराष्ट्रीय टीमें और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में खेलने के लिए पाकिस्तान आते हैं, तो फिर बीसीसीआई को क्या समस्या है।

अगर बीसीसीआई एशिया कप 2023 को किसी तटस्थ स्थान पर ले जाने के लिए तैयार है, तो फिर पीसीबी को भी अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को किसी न्यूट्रल वेन्यू पर ले जाना चाहिए। इसके बाद से दोनों ओर से वॉकयुद्ध शुरु हो गया है। इससे भारत और पाकिस्तान का एक दूसरे के देश में खेलने पर फिर से संशय बन गया है।

बीसीसीआई और पीबीसी फिर आमने सामने

बता दें कि वर्ष 2008 के बाद होटल ताज में हुए आतंकवादी हमले के बाद भारत- पाकिस्तान एक दूसरे के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेल रहे हैं। बीते कुछ दिनों से बीसीसीआई और पीसीबी के लहजे में कुछ नरमी जरुर आई थी मगर इस प्रकरण को लेकर एक बार फिर से बीसीसीआई और पीबीसी फिर से आमने सामने हैं। अब आगे क्या होगा, यह भविष्य के गर्भ में है। क्रिकेट फैंस की दृष्टि से आपको क्या लगता है कि दोनों टूर्नामेंट को न्यूट्रल वेन्यू में शिफ्ट होना चाहिए या दोनों टीमों को एक दूसरे देश में जाकर खेलना चाहिए, हमारे कमेंट बाक्स में जरुर बताईए।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button