मात्र 15 महीने में बढ़े इस राज्य में भ्रष्टाचार के 6 गुना मामले !

इन कर्मचारियों को असम सतर्कता दस्ते के अधिकारियों ने सरकारी कार्यालयों में रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा था

असम में पिछले एक हफ्ते में पांच सरकारी कर्मचारियों को गिरफ्तार ( ARREST ) किया गया है। इन कर्मचारियों को असम सतर्कता दस्ते के अधिकारियों ने सरकारी कार्यालयों में रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा था। आंकड़ों के मुताबिक असम में घूसखोरी के मामले बढ़े हैं।

पिछले पांच वर्षों में छह गुना बढ़ गए हैं

असम में पुलिस, सतर्कता दस्ते और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय ने सरकारी कार्यालयों से भ्रष्टाचार ( CORRUPTION ) मिटाने के लिए एक अभियान शुरू किया है। इस क्षेत्र में पिछले 15 महीने में राज्य में अब तक 44 सरकारी कर्मचारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। भ्रष्टाचार के मामलों में सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय द्वारा दायर आरोप पत्र पिछले पांच वर्षों में छह गुना बढ़ गए हैं।

भ्रष्टाचार के 23 मामले सामने आए

एक रिपोर्ट के मुताबिक 2018 में असम ( ASSAM ) में ऐसे केवल छह मामले दर्ज किए गए थ। लेकिन इस साल 20 अगस्त तक सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय ने 36 मामलों में चार्जशीट दायर की है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, 2017 में असम में भ्रष्टाचार के केवल 9 मामले सामने आए, जबकि इस साल 20 अगस्त तक भ्रष्टाचार के 23 मामले सामने आए हैं।

एक किलोमीटर दूर भागकर वन अधिकारी को दबोचा

इस महीने की शुरुआत में असम में, विजिलेंस स्क्वॉड द्वारा की गई गिरफ्तारी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। जिसमें असम में एक वन अधिकारी को 3 अगस्त को विजिलेंस अधिकारियों द्वारा 20,000 रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया था। इस दौरान वन अधिकारी रिश्वत की रकम लेकर फरार हो गया। हालांकि असम पुलिस ने करीब एक किलोमीटर दूर भागकर वन अधिकारी को दबोच लिया।

 

# झारखण्ड : सोती हुई अंकिता को जलाने वाले शाहरुख़ पर ‘ ये कैसा मौन ‘?

खबरों का सटीक विश्लेषण पढ़ने व सूचना जानने के लिए बने रहे hashtagbharatnews.com के साथ। ख़बरों की दुनिया में तेज़ी से आगे बढ़ते हुए व लोगों के बीच अपनी विश्वसनीयता को बनाते हुए ” हैशटैग भारत न्यूज़ ” की हर खबर पर बराबर नज़र बनी रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button