भारत-पाक मैच को खास तवज्जो नहीं देना चाहते, यह पाकिस्तानी प्लेयर !

भारत-पाकिस्तान का आमना-सामना नहीं होता। इसलिए जब विश्व कप या एशिया कप आता है, तो गहन अभ्यास भारत-पाकिस्तान मैच से शुरू होता है।

द्विपक्षीय सीरीज में भारत-पाकिस्तान का आमना-सामना नहीं होता. इसलिए जब विश्व कप या एशिया कप आता है, तो गहन अभ्यास भारत-पाकिस्तान मैच से शुरू होता है। इस साल एशिया कप और वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान कई बार आमने-सामने होंगे। अकेले एशिया कप में भारत-पाक के 3 मैच देखने को मिल सकते हैं। स्वाभाविक रूप से क्रिकेट जगत, खासकर उपमहाद्वीप के क्रिकेट प्रेमियों की नजर दोनों पड़ोसी देशों के बीच होने वाले हाई-वोल्टेज टकराव पर है।

At the age of 22, Shaheen Afridi had made up his mind to retire, know what  was the reason, see VIDEO

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भारत का सामना करने को तैयार नहीं

विश्व कप का कार्यक्रम घोषित होने से काफी पहले ही पीसीबी अधिकारियों ने भारत-पाक मैच के आयोजन स्थल को लेकर चिंता जतानी शुरू कर दी थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में भारत का सामना करने को तैयार नहीं था। हालांकि अंत में उन्हें टीटो औध गेला की तरह ही बीसीसीआई का फैसला स्वीकार करना पड़ा। भारत-पाक वर्ल्ड कप मैच 15 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।

पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी हालांकि भारत-पाक मैच को खास तवज्जो नहीं देना चाहते। उस चर्चा को तूल देते हुए उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि उनका असली लक्ष्य विश्व कप जीतना है। इसलिए भारत के खिलाफ मैच को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। क्रिकेट पाकिस्तान को दिए इंटरव्यू में शाहीन ने कहा, ‘हमें भारत-पाकिस्तान मैच के बारे में सोचना और उसे अतिरिक्त महत्व देना बंद कर देना चाहिए। क्योंकि यह सिर्फ एक और मैच है। हमें इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि विश्व कप कैसे जीता जाए।’ एक टीम के रूप में यही हमारा एकमात्र लक्ष्य होना चाहिए।

पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम के लिए खेलूंगा, किसी क्लब टीम के लिए नहीं

चोट से उबरने के बाद मैदान पर वापसी करने के बाद शाहीन शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने अपनी फिटनेस पर अपडेट देते हुए कहा, ‘मैं पूरी तरह से फिट हूं। इसलिए मैं टेस्ट टीम में वापस आया। अगर मैं पूरी तरह मैच फिट नहीं होता तो मुझे पाकिस्तान की टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलती। मैं पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम के लिए खेलूंगा, किसी क्लब टीम के लिए नहीं।’

दूसरे शब्दों में कहें तो अफरीदी का संकेत, टेस्ट मैच नहीं, बल्कि आधे-अधूरे क्लब मैच खेले जा सकते हैं। शाहीन ने इस साल विटैलिटी ब्लास्ट में नॉटिंघमशायर के लिए 14 मैच खेले। उन्होंने टीम के लिए सबसे ज्यादा 22 विकेट लिए. अफरीदी ने टी20 क्रिकेट के इतिहास में पारी के पहले ओवर में 4 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज के रूप में भी रिकॉर्ड बनाया। संख्या के हिसाब से वह टूर्नामेंट में संयुक्त रूप से पांचवें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button