चाचा शरद पवार को दिया भतीजे अजित पवार ने बड़ा झटका !

शरद पवार ने अपने भतीजे अजित पवार का हर कदम पर साथ दिया तो वही भतीजे ने दे दिया अपने चाचा को धोखा। अजित पवार ने एनसीपी पार्टी का दामन छोड़ अब NDA यानि महाराष्ट्र की सरकार में शामिल हो गए है।

महाराष्ट्र की राजनीति में कल एक बड़ा फेरबदल देखने को मिला एक तरफ जहा कांग्रेस पार्टी एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार ने अपने भतीजे अजित पवार का हर कदम पर साथ दिया तो वही भतीजे ने दे दिया अपने चाचा को धोखा। अजित पवार ने एनसीपी पार्टी का दामन छोड़ अब NDA यानि महाराष्ट्र की सरकार में शामिल हो गए है।

BJP-NCP में कब-कब हुई 'सीक्रेट मीटिंग'? अजित पवार ने खोले चाचा शरद पवार के 'राज' - Ajit Pawar Maharashtra Politics Sharad Pawar Mumbai BJP NCP Secret Meeting ntc - AajTak

अजित पवार की बगावत

30 जून 2023 को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुयी तबसे अजित पवार के ढंग शरद पवार को लेकर बदल गए अजित पवार ने तख्तापलट कर दिया आपको बता दे की एनसीपी पार्टी 25वा स्थापना दिवस समारोह मना रही थी समारोह में अध्यक्ष शरद पवार ने बड़ा ऐलान किया था।

Maharashtra Politics Live: NCP fractions meeting today Ajit Pawar and Sharad Pawar issues whip to MLAs- Maharashtra LIVE: एनसीपी में पावर की जंग, शरद पवार और अजित पवार का शक्ति प्रदर्शन आज,

खिसका दी शरद पवार की सियासी जमीन

पवार ने अपनी बेटी सुप्रिया सुले और पार्टी के उपाध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल को कार्यकारी अध्यक्ष घोषित किया था। जबकि भतीजे अजित पवार को लेकर कोई ऐलान नहीं किया इस बात का बदला अजित ने शरद पवार की गद्दी छीन कर लिया अजित पवार गुट के मुताबिक, शरद पवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। अजित पवार ने अब खुद एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर कब्जा कर लिया है। जबकि अजित गुट लगातार पार्टी, विधायकों और सिंबल पर दावा मजबूत करते देखा जा रहा है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button