2024 के लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में मची खलबली !

महाराष्ट्र की राजनीति में अब बहुत कुछ नजर आ रहा है साथ ही जहा मैनपुरी में चाचा भतीजे की गठजोड़ देखने को मिलती है तो वही अब महाराष्ट्र में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और अजित पवार के बीच रिश्ते खराब हो गए है और साथ ही साफ़ बदले की भावना भी अजित पवार के अंदर पनप गयी है।

महाराष्ट्र की राजनीति में अब बहुत कुछ नजर आ रहा है साथ ही जहा मैनपुरी में चाचा भतीजे की गठजोड़ देखने को मिलती है तो वही अब महाराष्ट्र में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और अजित पवार के बीच रिश्ते खराब हो गए है तो वही महाराष्ट्र में 2024 के चुनाव का डंका भी बजने लगा है। महाराष्ट्र की राजनीति में अब बहुत कुछ नजर आ रहा है साथ ही जहा मैनपुरी में चाचा भतीजे की गठजोड़ देखने को मिलती है तो वही अब महाराष्ट्र में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और अजित पवार के बीच रिश्ते खराब हो गए है और साथ ही साफ़ बदले की भावना भी अजित पवार के अंदर पनप गयी है।

Maharashtra Politics Live: NCP fractions meeting today Ajit Pawar and Sharad  Pawar issues whip to MLAs- Maharashtra LIVE: एनसीपी में पावर की जंग, शरद  पवार और अजित पवार का शक्ति प्रदर्शन आज,

चाचा भतीजे की गठजोड़ आई दरार

महाराष्ट्र में इस बात को लेकर भी चिंता जताई जा रही है की अगर लोकसभा चुनाव आज हुए तो क्या नतीजे सामने आयेगे और ये सवाल लोगो की में कौंध रहा है की किसकी पार्टी बाजी मरेगी। महाराष्ट्र में अभी चुनाव का बिगुल नहीं बजा है ये सर्वे में इस बात से पुष्टि हुई है की अगर लोकसभा चुनाव हुए तो किस पार्टी को कितना वोट शेयर मिलेगा।

Bihar MLC election 2022: Voting underway in 24 seats for 186 contestants |  India News | Zee News

MVA से ज्यादा वोट है भाजपा के

आपको बता दे की सर्वे चौका देने वाले सामने आए है सर्वे के अनुसार बीजेपी का शोर MVA यानी महाविकास आघाड़ी और अन्य से ज्यादा नजर आ रहा है MVA दल आखिर किन किन पार्टियों से मिलकर बना है आपको ये बताते है महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए तीनों दलों द्वारा हाथ मिलाने के फैसले के बाद शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन को महा विकास अघाड़ी (एमवीए) नाम दिया गया था। अगर बात करे वोटो की तो बीजेपी का वोट शेयर 43.10 प्रतिशत है जबकि महाविकास अघाड़ी का वोट शेयर 42.10 फीसदी है अन्य की बात करे तो अन्य का वोट शेयर 14.80 फीसदी है लेकिन अगर नंबर्स पर ध्यान दे तो MVA बीजेपी से बहुत अधिक पीछे नहीं है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button