अभी तक टीम में फिट नहीं है ये क्रिकेटर! राहुल को लेकर श्रीकांत का अगरकर से सवाल !

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता कृष्णामाचारी श्रीकांत आगामी एशिया कप 2023 के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम को देखकर उत्साहित हैं।

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता कृष्णामाचारी श्रीकांत आगामी एशिया कप 2023 के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम को देखकर उत्साहित हैं। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने केएल राहुल के चयन पर चिंता जताई। श्रीकांत ने घायल राहुल को टीम में शामिल करने के लिए भारतीय चयन पैनल की आलोचना की।

Sanju Samson IND vs WI T20 Series: केएल राहुल की जगह इस प्लेयर को किया  रिप्लेस, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगा टी20 सीरीज - Sanju Samson Added To  India T20I Squad As KL

टीम प्रबंधन ने राहुल के बैकअप के तौर पर संजू सैमसन को चुना

चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर ने संकेत दिया कि राहुल अनिर्दिष्ट चोट के कारण महत्वपूर्ण मैच से चूक सकते हैं। हालांकि, अगरकर ने स्पष्ट किया कि समस्या राहुल की पिछली चोटों से अलग है। यह वह चोट नहीं है जिसके कारण राहुल इस साल की शुरुआत में आईपीएल के मध्य से ही मैदान से बाहर रहे थे। एहतियात के तौर पर भारतीय टीम प्रबंधन ने राहुल के बैकअप के तौर पर संजू सैमसन को चुना है।

Srikkanth Slams Manjrekar For Doubting KL Rahul's Inclusion In Test, “He  Can't Think Beyond Bombay” - RVCJ Media

श्रीकांत ने जाहिर की नाराजगी

श्रीकांत ने एक यूट्यूब वीडियो में भारतीय टीम के चयन पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, ‘कहा जा रहा है कि केएल राहुल को दिक्कत है। यदि तुम्हें कोई समस्या है तो उसे मत लो। यदि कोई खिलाड़ी चयन के समय फिट नहीं है तो ऐसा किया जाना चाहिए। उसे मत चुनें।” श्रीकांत ने इस बात पर जोर दिया कि खिलाड़ियों का चयन तभी किया जाना चाहिए जब वे चयन के समय पूरी तरह से फिट हों ताकि बाद में जटिलताओं से बचा जा सके।

सर्जरी और रिहैबिलिटेशन की जरूरत पड़ी

राहुल को आईपीएल 2023 से ही चोट की समस्या थी. इस दौरान केएल राहुल को जांघ में चोट लग गई, जिसके लिए सर्जरी और रिहैबिलिटेशन की जरूरत पड़ी। दुर्भाग्य से, वह इस चोट के कारण न केवल आईपीएल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा चूक गए, बल्कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल भी नहीं खेल पाए। असफलता के बावजूद, राहुल ने सर्जरी के तुरंत बाद बैसाखी का उपयोग करते हुए अपनी एक तस्वीर साझा करके मैदान पर लौटने का दृढ़ संकल्प दिखाया।

खिलाड़ियों को टीम से कर दिया गया था बाहर

श्रीकांत ने चयन पैनल में अपने समय की पुरानी घटनाओं को याद किया, जहां चयन के दिन फिट नहीं होने के कारण खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया गया था। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट मैच का हवाला दिया जब वीवीएस लक्ष्मण की अनिश्चित फिटनेस के कारण एक श्रृंखला हुई जो रिद्धिमान साहा के पदार्पण के साथ समाप्त हुई। श्रीकांत ने मौजूदा चुनाव पैनल से ऐसी ही स्थितियों से बचने के लिए स्पष्ट चुनाव नीति बनाए रखने का आग्रह किया।

पाकिस्तान के खिलाफ आगामी एशिया कप मैच भारत के लिए महत्वपूर्ण है और श्रीकांत ने चयनकर्ताओं से टीम की सफलता की संभावनाओं को अधिकतम करने के लिए खिलाड़ियों की फिटनेस सुनिश्चित करने का आग्रह किया। भारतीय टीम अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button