पूर्व PM देवेगौड़ा नहीं होंगे जी20 में शामिल !

बीजेपी और मोदी सरकार पर तंज कसा है  9 सितंबर को इन वैश्विक नेताओं के सम्मान में भारत की राष्ट्रपति द्रोपती मुर्मू  ने डिनर का आयोजन किया है। इस डिनर में जी20 में शिरकत करने आईं सभी गणमान्य लोग होंगे।

जी20 समिट की तैयारियां खूब जोरो शोरो से चल रही है आज यानि 8 सितंबर 2023 को विदेशी मेहमान आ चुके है और साथ ही इस आयोजन में तमाम नेता शिरकत करेंगे। कुछ विपक्षी दल इस जी 20 सम्मलेन में टांग अड़ाने की कोशिश कर रहे है विपक्षियों को इस सम्मलेन में कोई भी उत्सुकता नहीं है। क्योकि उनको लगता है की ये सब जो सरकार कर रही है वो गलत कर रही है सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का भी बयान सामने आया है जिसमे उन्होंने बीजेपी और मोदी सरकार पर तंज कसा है  9 सितंबर को इन वैश्विक नेताओं के सम्मान में भारत की राष्ट्रपति द्रोपती मुर्मू  ने डिनर का आयोजन किया है। इस डिनर में जी20 में शिरकत करने आईं सभी गणमान्य लोग होंगे।

G20 Summit 2023 Former PM Deve Gowda will not attend 9 September Dinner due to Health reasons G20 Summit in Delhi: जी20 डिनर में नहीं शामिल होंगे पूर्व PM देवेगौड़ा, बताई ये वजह, कहा- 'पहले ही सरकार...'

जी20 डिनर में नहीं शामिल होंगे पूर्व PM शामिल

इस डिनर में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति मुर्मू ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और एचडी देवेगौड़ा को भी निमंत्रण पत्र भेजा है। इस दौरान भारत के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्र सरकार के कैबिनेट और राज्य मंत्री, भारत सरकार के सचिव और प्रमुख हस्तियों को आमंत्रण भेजा गया है। कांग्रेस ने कहा है कि उनकी पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को निमंत्रण नहीं दिया गया है।

Former Pm Manmohan Singh Or HD Devegowda Invited For G 20 Dinner - जी-20: पूर्व  PM मनमोहन और देवेगौड़ा को डिनर का न्योता, सोनिया-मल्लिकार्जुन को नहीं  बुलाया | India In Hindi

प्रमुख हस्तियों को आमंत्रण

इसके पीछे उन्होंने अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया है। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने राष्ट्रपति के भेजे गए निमंत्रण पत्र पर सहज प्रतिक्रिया देते हुए आने से इंकार कर दिया। राष्ट्रपति के निमंत्रण पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी शनिवार (9 सितंबर 2023) की शाम को डिनर प्रोग्राम में हिस्सा लेंगे। दोनों नेताओं के कार्यालय ने इस बात की पुष्टि कर दी है। माकपा की केंद्रीय समिति के सदस्य सुजान चक्रवर्ती ने कहा कि निमंत्रण ‘प्रेसीडेंट ऑफ भारत’ से है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button