AZAMGARH: जेल को पिकनिक स्पॉट बनाने वाले जेलर हुए सस्पेंड, जाने पूरा मामला !

उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ जेल के कई अतरंगी मामले सामने आ रहे है,जिसमे जेल के अंदर अपनी एक अलग मार्केट खुलने कि खबरे सामने आ रही है

उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ जेल के कई अतरंगी मामले सामने आ रहे है,जिसमे जेल के अंदर अपनी एक अलग मार्केट खुलने कि खबरे सामने आ रही है। आपको बता दे कि, डीएम विशाल भारद्वाज और एसपी अनुराग आर्य के द्वारा आजमगढ़ जेल में 26 जुलाई को छापेमारी होने की जानकारी सामने आई थी जिसके बाद जेल के अंदर चल रहे कई अजीबो गरीब बाते भी निकल कर सामने आई ,जिसमे यह बताया जा रहा है कि, जेल के अंदर सारे ऐशो आराम की सारी सुविधाए पैसे के बल पर दी जा रही है।

छापे मारी में बरामद हुई कई महंगी और नशीली चीजे

छापेमारी के बाद जेल से 12 मोबाइल और चार्जर, 97 पुड़िया गांजा और LED टीवी जैसी चीजे बरामद हुई ,जिसके चलते जिला प्रशासन ने आठ बंदियों के पर मुकदमा दर्ज कराया है। साथ ही इस छापेमारी मेंजेल के अंदर से कुल 18,348 रुपए भी जब्त किये गए साथ ही आपको बता दे कि आजमगढ़ जेल के अंदर मिलने वाली वस्तुएं पांच से लेकर 10 गुना दामों प्रोवाइड करा दी जाती है,जिसमे 5 रुपय का मिलने वाला गुटखा 25 में तो वहीं शराब का रेट 900 तक निर्धारित किया गया था। वहीं जाँच के बाद जेलर रविंद्र सरोज के साथ साथ डिप्टी जेलर श्रीधर यादव और अन्य दो बंदी रक्षकों अजय वर्मा और आशुतोष सिंह को भी सस्पेंड कर दिया है।

इससे पहले भी कई बार पड़ चुके जेल में छापे

साल 2019 हुई छापेमारी के दौरान 37 मोबाइल, चार्जर और बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक चीजें बरामद हुई थीं। वहीं साल 2018 में आजमगढ़ की जेल में बंद रहे पूर्व मंत्री अंगद यादव की जेल के अंदर से फेसबुक पर एक्टिव होने की खबर भी सामने आई थी। आपको बता दे ऐसे अन्य कई मामले भी है जब छापेमारी के दौरान ऐसी चीजे निकल कर सामने आ चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button