# मांग पूरी : मंत्री पार्थ चटर्जी को सीएम ममता ने पद व पार्टी से हटाया !

बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल की ममता सरकार से मंत्रिमंडल से पार्थ की छुट्टी हो गई है, बैठक में लिया गया फैसला

तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश महासचिव और प्रवक्ता कुणाल घोष ने गुरुवार को मांग की कि एसएससी घोटाले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी को तुरंत पद से हटाया जाए और पार्टी से भी निष्कासित किया जाए। बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल की ममता सरकार से मंत्रिमंडल से पार्थ की छुट्टी हो गई है, बैठक में फैसला लिया गया है

पार्टी के सभी पदों से हटाया जाना चाहिए

ईडी के मुताबिक, चटर्जी के अपार्टमेंट से करीब 50 करोड़ रुपये नकद और सोना बरामद किया गया है। इसके अलावा विदेशी मुद्रा से जुड़ी कुछ संपत्तियां और दस्तावेज भी बरामद किए गए, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पार्टी प्रवक्ता ने ट्वीट किया, “पार्थ चटर्जी को तुरंत कैबिनेट और पार्टी के सभी पदों से हटाया जाना चाहिए। अगर मेरा बयान गलत पाया जाता है, तो पार्टी को मुझे सभी पदों से हटाने का अधिकार है। मैं एक सैनिक की तरह काम करता रहूंगा। ”

हम सभी के लिए शर्म की बात है

बाद में उन्होंने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी पर पूरा भरोसा है। घोष ने बुधवार को कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि तृणमूल नेतृत्व लोगों की भावनाओं को समझेगा। क्योंकि नकदी जब्ती की घटना पार्टी के लिए ‘अपमानजनक’ है और हम सभी के लिए शर्म की बात है।

शनिवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता देबांग्शु भट्टाचार्य ने भी चटर्जी को निष्कासित करने की मांग की है। गौरतलब है कि सरकारी स्कूलों और सहायता प्राप्त स्कूलों में कथित शिक्षक भर्ती घोटाले के दौरान पार्थ चटर्जी शिक्षा विभाग के प्रभारी थे। बाद में उनसे यह विभाग ले लिया गया। ईडी ने उन्हें शनिवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। प्रवर्तन निदेशालय स्कूल सेवा आयोग द्वारा शिक्षकों की भर्ती में कथित अनियमितता के आरोपों की जांच कर रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button