Commonwealth Games: भारत की मेडल्स के लिए जंग जारी, जाने रविवार को जीते कितने मेडल !

Commonwealth Games के 10वें दिन के मुकाबले जारी हैं। जहां एक तरफ अमित पंघाल ने ( 51 Kg) वेट कैटेगरी में गोल्ड जीता। वहीं दूसरी तरफ महिला नीतू घंघास (48 Kg) वेट कैटेगरी में गोल्ड हासिल किया।

कॉमनवेल्थ गेम्स Commonwealth Games के 10वें दिन के मुकाबले जारी हैं। जहां एक तरफ अमित पंघाल ने ( 51 Kg) वेट कैटेगरी में गोल्ड जीता। वहीं दूसरी तरफ महिला नीतू घंघास (48 Kg) वेट कैटेगरी में गोल्ड हासिल किया। जिसके बाद आज बॉक्सिंग में भारत ने लगातार 2 गोल्ड  GOLD हासिल किय। फाइनल में नीतू ने इंग्लैंड की डेमी जेड(Demi Jade) को 5-0 से हरा कर शानदार जीत हासिल की उसी के साथ आज भारत के दो और मुक्केबाज निखत जरीन (50 KG) और सागर अहलावत (92 KG) भी गोल्ड के लिए मैदान में सामने आने वाले हैं आपको बता दे निखत की फाइनल बाउट शाम 7ः00 बजे और सागर का मुकाबला देर रात 1ः15 बजे शुरू होगा।

ट्रिपल जंप इवेंट में भारत ने जीते गोल्ड और सिल्वर

भारत के एलडोस पॉल ने 17.03 मीटर की छलांग के साथ गोल्ड जीता। वहीं अब्दुल्ला अबुबकर ने 17.02 मीटर की छलांग के साथ सिल्वर हासिल किया पहली बार ऐसा पल था जब देश ने पहली बार एक साथ गोल्ड और सिल्वर मेडल हासिल किये हो। साथ ही जेवलिन थ्रो में महिला मुकाबले की बात करे तो अन्नू रानी ने ब्रॉन्ज जीत लिया है। जिसमें उनका प्रयास 60 मीटर का था।

भारतीय टीम रोमांचक मुकाबला जीतीआपको बता दे भारतीय महिला हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है।यह पहला मौका था जब भारत के हाथ ब्रॉन्ज मेडल लगा इसके पहले टीम ने अब तक एक गोल्ड (2002) और एक सिल्वर (2006) जीता था। वहीं आज कड़े मुकाबले में न्यूजीलैंड को पेनल्टी शूटआउट में 2-1 से कर ब्रॉन्ज़ हासिल किया। आपको बता दे आज के खेलो के बाद अब तक भारत के पास 16 गोल्ड हो चुके हैं साथ ही अब तक 12 सिल्वर और 17 ब्रॉन्ज़ हाथ लगे।

 

हैशटैग भारत HASHTAG BHARAT की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं !

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button