3 अंको की संख्या को भाग देने में छूटे शिक्षिका के पसीने, डीएम पकड़ा अपना माथा !

लोग अक्सर शिकायत करते हैं कि प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक अच्छे नहीं हैं वे बच्चों को ठीक से पढ़ा नहीं पाते है

प्राथमिक विद्यालय और इसकी शिक्षा प्रणाली के बारे में बहुत चर्चा है। लोग अक्सर शिकायत करते हैं कि प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक अच्छे नहीं हैं और बच्चों को ठीक से पढ़ा नहीं पाते हैं।

शिक्षक से सवाल हल करने को कहा

इसकी एक झलक मध्य प्रदेश में भी देखने को मिली। जहां कलेक्टर स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे और शिक्षकों से सवाल हल करने को कहा, लेकिन शिक्षकसवाल हल नहीं कर सके। इसके बाद कलेक्टर माथे पर हाथ रखकर बैठते हैं। जिला कलेक्टर गिरीश कुमार मिश्रा स्थित सरकारी स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे।

441 को 4 से भाग देने के लिए कहा

पढ़ने वाले एक छात्र को 441 को 4 से भाग देने के लिए कहा गया। कलेक्टर लड़केका टेस्ट ले रहे थे। लेकिन लड़का सवाल हल नहीं कर सका। इसके बाद जिलाधिकारी ने वहां शिक्षक को बुलाकर सवाल को हल करने को कहा। बहुत कोशिश करने के बाद भी शिक्षक सवाल को हल नहीं कर पाई।

शिक्षक के वेतन में वृद्धि को रोकने के निर्देश

तो वहीं इस पूरी घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जब शिक्षक समस्या का समाधान नहीं कर पाता है तो कलेक्टर माथे पर हाथ रखकर बैठ जाते है। उसके बाद कलेक्टर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को संबंधित शिक्षक के वेतन में वृद्धि को रोकने के निर्देश दिए और उन्होंने शिक्षक को चेतावनी भी देते है।

शिक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी किया

इसके बाद डीएम गिरीश कुमार मिश्रा दूसरे विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे। गिरीश कुमार मिश्रा ने सीएम राइज योजना के तहत बने मलाजखंड के एक स्कूल का दौरा किया, जहां शिक्षक बच्चों को पढ़ा रहे थे. कलेक्टर साहब भी कक्षा की पिछली सीट पर बैठ गए और फिर शिक्षक से प्रश्न हल करने को कहा। लेकिन स्कूल के शिक्षक समस्या का समाधान नहीं कर पा रहे हैं। इसके बाद कलेक्टर ने शिक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button