‘हर बार टीम को 400 रनों से आगे बढ़ते हुए, शमी ने दक्षिण अफ्रीका को रौंदा !

दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी बनाम भारत की गेंदबाजी  और ईडन गार्डन्स में हुए उस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका की बैटिंग लाइन-अप को तहस-नहस कर दिया था।

दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी बनाम भारत की गेंदबाजी  और ईडन गार्डन्स में हुए उस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका की बैटिंग लाइन-अप को तहस-नहस कर दिया था। जसप्रित बुमरा ने नई गेंद से शानदार शुरुआत की। हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला लेकिन मोहम्मद सिराज ने प्रोटियाज को पहला झटका दे दिया। फिर मोहम्मद शमी और रवींद्र जड़ेजा ने ‘खेल’ शुरू किया। और उस संयुक्त आक्रमण में दक्षिण अफ़्रीका महज़ 83 रनों पर ऑल आउट हो गई। 30 ओवर भी बैटिंग नहीं कर सके। तभी सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया।

वीडियो में शमी को यह कहते हुए सुना जा सकता है, ‘

शमी का जो वीडियो वायरल हुआ है, वह सरकारी प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स के एक हिंदी कार्यक्रम का वीडियो है। उस वीडियो में शमी से स्टूडियो में सवाल पूछे गए थे। जिस तरह से भारत ने दक्षिण अफ्रीका जैसी टीम को ध्वस्त किया उसकी चर्चा होने लगी. और फिर आती है शमी की ‘जहरीली गेंद’. भारत का स्टार तेज गेंदबाज कहता है, ‘(टीम को) देखो जो हर बार 400 रन के पार जाती है।’

विश्व कप इतिहास में सबसे कम स्कोर

इस विश्व कप में पांच मैचों में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी की है। प्रोटियाज़ ने सभी पांच मैचों में 300 से अधिक रन बनाए हैं। श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट पर 428 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट पर 311 रन बनाये। इंग्लैंड के खिलाफ सात विकेट पर 399 रन बनाये। वहीं, प्रोटियाज टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चार विकेट पर 357 रन बनाए। और वह टीम रविवार को भारतीय गेंदबाजी क्रम के सामने ढेर हो गई। उन्होंने विश्व कप इतिहास में अपना सबसे कम स्कोर बनाया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button