नड्डा का बड़ा बयान, कहा देशद्रोही टूलकिट का स्थायी हिस्सा बने राहुल गांधी !

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में भारत के खिलाफ अपनी टिप्पणी पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आलोचना करते...

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में भारत के खिलाफ अपनी टिप्पणी पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आलोचना करते हुए कहा कि राहुल गांधी “इस राष्ट्रविरोधी टूलकिट का एक स्थायी हिस्सा बन गए हैं।”

आज सुबह मीडिया को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, “कांग्रेस पार्टी की राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों में शामिल होना खेदजनक है। कई मौकों पर देश द्वारा खारिज किए जाने के बाद राहुल गांधी ने अब खुद को इस राष्ट्र-विरोधी टूलसेट में स्थायी रूप से शामिल कर लिया है।”

संसद को बदनाम कर रहे राहुल

स्पीकर ने कहा कि राहुल गांधी विदेशी जमीन पर रहते हुए देश और संसद को बदनाम कर रहे हैं, ऐसे समय में जब भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन रही है और यहां जी20 की बैठकें हो रही हैं। भारत की 130 करोड़ जनता और बहुसंख्यकों की सरकार को नीचा दिखाने के लिए राहुल गांधी की उनके द्वारा आलोचना भी की गई थी। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी 130 बिलियन भारतीयों और निर्वाचित बहुमत वाले प्रशासन को भी नापसंद करते हैं।

यह देशद्रोहियों का समर्थन करने के अलावा और क्या है? विदेशी धरती पर, राहुल गांधी ने घोषणा की कि अमेरिका और यूरोप को दखल देना चाहिए क्योंकि भारत का लोकतंत्र मर चुका है। इससे ज्यादा अपमानजनक क्या है?” नड्डा ने राहुल से माफी की मांग की और कहा, “राहुल गांधी को खेद व्यक्त करने की आवश्यकता है। आजादी के बाद से भारत के इतिहास में सबसे कठिन क्षणों में भी, किसी भी भारतीय नेता ने कभी भी अन्य देशों से भारत सरकार के खिलाफ कार्रवाई करने की गुहार नहीं लगाई है। स्वतंत्र भारत के पूरे इतिहास में यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा रहा है।

जब से राहुल गांधी ने लंदन में भारत और उसके लोकतंत्र के बारे में टिप्पणी की है, भाजपा उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रही है। भाजपा को राहुल की माफी की भी आवश्यकता है, जिसने धमकी दी है ऐसा नहीं करने पर उसके खिलाफ राष्ट्रीय अभियान शुरू करें।

भारतीय लोकतंत्र खतरे में

यूनाइटेड किंगडम में कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में हाल ही में एक बातचीत के दौरान, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “हर कोई जानता है कि भारतीय लोकतंत्र खतरे में है और अक्सर सुर्खियों में रहा है। मैं भारत में विपक्ष का नेता हूं, और हम हैं।” लोकतांत्रिक संसद के लिए आवश्यक संस्थागत ढांचा, स्वतंत्र प्रेस, स्वतंत्र न्यायपालिका, और यहां तक कि लामबंदी और आंदोलन की अवधारणा सभी प्रतिबंधों का सामना कर रहे हैं। परिणामस्वरूप, भारतीय लोकतंत्र की मौलिक नींव पर हमला हो रहा है।”

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button