ईडी ने एनएसई को-लोकेशन केस में मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे से की 3 घंटे पूछताछ

ईडी ने 19 जुलाई को भी पूछताछ के लिए संजय पांडे को अपने कार्यालय में तलब किया है

NSE को-लोकेशन केस में मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर पांडे से ईडी ने 3 घंटे तक की पूछताछ

ईडी ने सोमवार को एनएसई को-लोकेशन मामले में मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे से 3-घंटे तक पूछताछ की। उन्हें मंगलवार को भी ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया है। गौरतलब है,सोमवार को दिल्ली के एक कोर्ट ने एनएसई की पूर्व एमडी व सीईओ चित्रा रामकृष्ण की रिमांड 4-दिन के लिए बढ़ाई थी।

ED ने गत सोमवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) को-लोकेशन मामले में मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे से 3 घंटे तक पूछताछ की. उन्हें ईडी ने मंगलवार (19 जुलाई) को भी पूछताछ के लिए अपने कार्यालय में तलब किया है. उन्हें एनएसई कर्मियों की कथित अवैध फोन टैपिंग करने के मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने के लिए कहा गया है.इससे पहले 15 जुलाई को भी ईडी ने एनएसई-को लोकेशन मामले में पांडे को तलब किया था।

Related Articles

 

इससे पहले शुक्रवार (8 जुलाई) को, गृह मंत्रालय (एमएचए) के आदेशों के बाद, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एनएसई को-लोकेशन घोटाले में एक नया मामला दर्ज किया, जिसमें एनएसई कर्मचारियों की फोन टैपिंग करने का मामला भी शामिल है.

केंद्रीय जांच एजेंसी ने इसी दिन संजय पांडे से पूछताछ भी की.एफआईआर में पूर्व एनएसई प्रमुख चित्रा रामकृष्ण, रवि नारायण और मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे के नामों का उल्लेख कथित तौर पर एनएसई अधिकारियों के फोन टैप करने और अन्य अनियमितताओं के के मामले में किया गया था. सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस मामले में देशभर में तलाशी चल रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button