IND vs SA: बेस्ट फील्डर के सरप्राइज विनर की घोषणा से टीम इंडिया उत्साहित !

भारतीय क्रिकेट टीम ने मौजूदा विश्व कप (CWC 2023) में अपना आठवां मैच जीता। ईडन में हुए इस मैच में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 243 रनों से हरा दिया।

भारतीय क्रिकेट टीम ने मौजूदा विश्व कप (CWC 2023) में अपना आठवां मैच जीता। ईडन में हुए इस मैच में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 243 रनों से हरा दिया। परिणामस्वरूप, उन्होंने अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखा। आज के मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। पहले बल्लेबाजी करते हुए 326 रन का विशाल स्कोर बनाया। जिसके जवाब में SA टीम महज 83 रन पर आउट हो गई। मौजूदा विश्व कप में भारत ने एक बार फिर एकतरफा मैच जीता। इस शानदार जीत के बाद भारतीय टीम में हर किसी ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों की तारीफ की।

इस मैच का सर्वश्रेष्ठ फील्डर कौन

कोई रोहित शर्मा की तारीफ कर रहा है तो कोई कोहली की। मोहम्मद शमी से लेकर रवींद्र जड़ेजा के प्रदर्शन की हर कोई सराहना कर रहा है. हालांकि, टीम इंडिया की जीत के बाद सबकी नजरें भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम पर थीं। हर कोई जानना चाहता था कि इस मैच का सर्वश्रेष्ठ फील्डर कौन है? दरअसल भारत के हर मैच के बाद टीम इंडिया के फील्डिंग कोच टी दिलीप टीम के सर्वश्रेष्ठ फील्डर का चयन करते हैं और उसके नाम की घोषणा भी करते हैं। लेकिन वह नाम की घोषणा भी बहुत अनोखे तरीके से करते हैं।

विराट कोहली ने की शानदार बैटिंग और फील्डिंग

आख़िरकार बीसीसीआई ने वो वीडियो जारी कर दिया। भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच के बेस्ट फील्डर का नाम सामने आ गया है। दरअसल, इस मैच में रोहित शर्मा को सर्वश्रेष्ठ फील्डर चुना गया है। आज के मैच के बाद कई लोगों को लगा कि ये अवॉर्ड रवींद्र जड़ेजा या केएल राहुल को मिल सकता है। या फिर विराट कोहली को भी दिया जा सकता है। क्योंकि आज के मैच में जडेजा ने दो और केएल राहुल ने एक कैच लिया। साथ ही विराट कोहली ने शानदार बैटिंग और फील्डिंग भी की। लेकिन आज ही के दिन रोहित शर्मा ने ये अवॉर्ड जीता था।

रोहित शर्मा को सर्वश्रेष्ठ फील्डर का सम्मान मिला

वीडियो में देखा जा सकता है कि मैच के अंत में टी दिलीप ने टीम के क्रिकेटरों को एक संदेश दिया। उन्होंने ड्रेसिंग रूम में मौजूद सभी लोगों को इस जीत पर बधाई दी। बाद में उन्होंने सभी को मैदान में आने के लिए कहा। जब क्रिकेटर वहां घुसते हैं तो उनके सामने एक कैमरा आ जाता है। उस वक्त कैमरे की नजर सब पर थी। टी दिलीप ने कहा कि जो दिन का पुरस्कार जीतेगा,

कैमरा उसके सामने रुकेगा। एक समय कैमरा रोहित शर्मा की ओर जाता है और देखता है कि सभी लोग देख रहे हैं। अंत में रोहित शर्मा को सर्वश्रेष्ठ फील्डर का सम्मान मिला। श्रेयस अय्यर ने मेडल भारतीय कप्तान के गले में डाल दिया। रोहित के नाम की घोषणा होते ही पूरा भारतीय खेमा खुशी से झूम उठा। गिल-ईशान ने रोहित को गले लगाया।  ये वीडियो इस वक्त वायरल हो रहा है ।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button