फ़िल्म प्रमोशन के दौरान हुई मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट से Shahrukh Khan को मिली राहत !

शाहरुख खान बॉलीवुड के सबसे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक हैं। अभिनेता एक फिल्म के प्रचार के दौरान मुश्किल में पड़ गए जब एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई। इस मामले में, सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को शाहरुख खान को राहत दी क्योंकि....

शाहरुख खान बॉलीवुड के सबसे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक हैं। अभिनेता एक फिल्म के प्रचार के दौरान मुश्किल में पड़ गए जब एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई। इस मामले में, सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को शाहरुख खान को राहत दी क्योंकि उसने गुजरात उच्च न्यायालय को बरकरार रखा, जिसने वडोदरा रेलवे स्टेशन में 2017 की भगदड़ से संबंधित उनके खिलाफ मामले को खारिज कर दिया।

इसमें खान का क्या कसूर था?

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को शाहरुख खान को राहत दी क्योंकि उसने गुजरात उच्च न्यायालय को बरकरार रखा जिसने वडोदरा रेलवे स्टेशन में 2017 की भगदड़ से संबंधित उनके खिलाफ मामले को खारिज कर दिया। कोर्ट ने कहा, ‘इस खान का क्या कसूर था? सिर्फ इसलिए कि वह एक सेलिब्रिटी हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि उनके पास कोई अधिकार नहीं है।” उन्होंने आगे कहा, “अगर कोई ट्रेन से यात्रा करता है, तो कोई व्यक्तिगत गारंटी नहीं है। एक सेलेब्रिटी को भी देश के हर नागरिक की तरह समान अधिकार हैं।’ आइए हम अधिक महत्वपूर्ण विषयों पर ध्यान केंद्रित करें जो इस अदालत के ध्यान और समय के लायक हैं। ”

क्या है पूरा मामला?

शाहरुख खान फिल्म के प्रमोशन के लिए यात्रा कर रहे थे। 23 जनवरी, 2017 को अगस्त क्रांति एक्सप्रेस के आगमन पर वडोदरा रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ जमा हो गई। एक स्थानीय राजनेता फरीद खान पठान को अभिनेता की एक झलक पाने के लिए उत्सुक लोगों द्वारा मची भगदड़ जैसी स्थिति के दौरान रेलवे स्टेशन पर दिल का दौरा पड़ा।

उस वर्ष बाद में, वडोदरा की एक मजिस्ट्रेट अदालत ने कांग्रेस नेता जितेंद्र सोलंकी की शिकायत के आधार पर खान को सम्मन जारी किया, जिन्होंने अभिनेता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए दबाव डाला था।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button