Bollywood की वर्तमान स्थिति पर बोले पंकज त्रिपाठी, कहा- “लेखन को लेकर है चिंतित” !

पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड के सबसे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक हैं। वह विभिन्न फिल्मों में दिखाई दिए हैं। अभिनेता अपने यथार्थवादी अभिनय के लिए प्रसिद्ध है....

पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड के सबसे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक हैं। वह विभिन्न फिल्मों में दिखाई दिए हैं। अभिनेता अपने यथार्थवादी अभिनय के लिए प्रसिद्ध है। हाल ही में अभिनेता ने बॉलीवुड की वर्तमान स्थिति के बारे में बात की।

महामारी के कारण OTT पर मिली दुनिया भर की कहानियां

पंकज त्रिपाठी ने हाल ही में एक साक्षात्कार में मेन स्ट्रीम सिनेमा की स्थिति के बारे में बात करते हुए कहा, “मेरे पास एक मजबूत धारणा नहीं है, लेकिन मैं अपने विश्लेषण के साथ अस्पष्ट कारण बता सकता हूं। अगर मैं पिछले 15 वर्षों में अपने बारे में बात करूं, तो मेरा स्वाद सिनेमा बहुत अलग है। मैं कुछ मलयालम फिल्में और कुछ बंगाली फिल्में देखता हूं, लेकिन मैं मुख्यधारा के हिंदी सिनेमा में कुछ ही देखता हूं। हो सकता है कि दर्शक महामारी के बाद बदल गए क्योंकि उन्होंने बहुत सारे ओटीटी देखे। दुनिया भर की कहानियां हैं इन प्लेटफार्मों, और दर्शकों को उनके स्वाद में सुधार किया जा सकता है और सोचा कि ‘आप हमारे सामने क्या पेश कर रहे हैं?”

बॉलीवुड के लेखन को लेकर हूँ चिंतित

उन्होंने आगे कहा, “पहले विकल्प भी बहुत कम थे। एक फिल्म रिलीज होगी और सभी स्क्रीन मिल जाएगी, इसलिए दर्शक केवल वहां जाएंगे। अब यह संभव नहीं है। लोग दक्षिण के बारे में बात करते हैं लेकिन मैं हाल ही में एक रिपोर्ट पढ़ रहा था कि वहाँ भी केवल इन 3-4 लोकप्रिय फिल्मों ने काम किया है। मुझे ठीक से याद नहीं है लेकिन 100 फिल्में बनी थीं और केवल 3-4 ही काम करती थीं। लेकिन हिंदी में जिस किस का कई बार मुख्यधारा सिनेमा में काम होता है, सामग्री पे, लेखन पे, मुझे चिंता होती है, लेकिन मुख्य धारा के हिंदी सिनेमा में कंटेंट और लेखन के मामले में जिस तरह का काम किया जाता है, वह हमेशा मुझे चिंतित करता है।

इन फिल्मों में निभाई है प्रमुख भूमिका

काम की बात करें तो पंकज त्रिपाठी ने 2012 में गैंग्स ऑफ वासेपुर में अभिनय किया है। तब से उन्होंने फुकरे, बरेली की बर्फी, न्यूटन, स्त्री, लूडो और मिमी जैसी कई फिल्मों में अभिनय किया है। उन्हें वेब सीरीज मिर्जापुर जिसमें उन्होंने अखंडानंद त्रिपाठी का किरदार निभाया में उनकी मुख्य भूमिका के लिए जाना जाता है और उन्होंने आपराधिक न्याय, तुम्हारा सच, और आपराधिक न्याय: बंद दरवाजों के पीछे भी काम किया है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button