SPORTS: साइना नेहवाल ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल की जीती बाज़ी !

भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली हैं।

भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली हैं। यह मैच टोक्यो में आयोजित किया गया हैं। वहीं पीवी सिंधु चोटिल होने के कारण इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाई हैं। साइना नेहवाल के आलावा भी कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से भारत का मान बढ़ाया।

पहले राउंड के मुकाबले में 21-9 से हासिल की जीत

बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने वर्ल्ड चैंपियनशिप के पहले राउंड के मुकाबले में हांगकांग की चेउंग एनगान यी को हराया। 38 मिनट तक चले मुकाबले में साइना ने 21-9 से जीत हासिल। वहीं दूसरे राउंड की बात करे तो नेहवाल का मुकाबला नोओमी ओकुहारा जो की जापान की खिलाडी हैं से होना था, पर ओकुहारा चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से हट गई हैं जिसके कारण साइना को वॉकओवर मिल गया और वह प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। अब साइना का मुकाबला थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान या जर्मनी की युवोनी ली में किसी एक से हो सकता हैं।

साइना के अलावा अन्य किसने मारी बाजी

साइना के अलावा तृषा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी ने विमेंस डबल्स में जीत के साथ शुरुआत की है। गायत्री भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पुलेला गोपीचंद की बेटी हैं।विमेंस डबल्स में तृषा जॉली और गायत्री गोपीचंद की भारतीय जोड़ी ने मलेशिया की यीन युवान लोव और वलीरी सियोव को आसानी से 21-11, 21-13 से हरा दिया।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button