“मां सिर्फ एक शब्द नहीं बल्कि भावनाओं की एक श्रृंखला” : नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक ब्लॉग पोस्ट में अपनी मां को उनके 100वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक भावनात्मक पोस्ट में अपनी मां को उनके 100वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। एक लंबी पोस्ट में, प्रधान मंत्री ने अपने बचपन के बारे में याद किया, अपनी मां हीराबेन के बलिदानों पर प्रकाश डाला और उनके जीवन के विभिन्न पहलुओं के बारे में लिखा, जिन्होंने उनके दिमाग, व्यक्तित्व और आत्मविश्वास को “आकार” दिया।  जबकि उनकी मां ने उन्हें औपचारिक शिक्षा प्राप्त न करने के बाद भी बुद्धिमान और सीखे जाने का एक महत्वपूर्ण सबक सिखाया। पीएम मोदी ने कम उम्र से ही सहिष्णुता और स्वच्छता के मूल्यों को स्थापित करने में अपनी मां के महत्वपूर्ण योगदान पर प्रकाश डाला।

 

मोदी ने ट्विटर पर कहा, “माँ… यह केवल एक शब्द नहीं है, बल्कि यह कई तरह की भावनाओं को समेटे हुए है। आज, 18 जून, वह दिन है जब मेरी माँ हीराबेन अपने 100वें वर्ष में प्रवेश कर रही हैं। इस विशेष दिन पर, मैंने खुशी और कृतज्ञता व्यक्त करते हुए कुछ विचार लिखे हैं”

वह गुजरात में अपनी मां से मिले और उनका अभिवादन किया और उनका आशीर्वाद लिया। और उन्होंने आगे कहा कि “मेरी माँ जितनी सरल हैं उतनी ही असाधारण भी हैं ,सभी माताओं की तरह”

 

मैं बेहद भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं

उन्होंने लिखा “आज, मैं यह साझा करते हुए बेहद खुश और भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं कि मेरी मां श्रीमती हीराबेन अपने सौवें साल में प्रवेश कर रही हैं। यह उनका जन्मशताब्दी वर्ष होने जा रहा है। अगर मेरे पिता जीवित होते, तो वे भी पिछले सप्ताह अपना 100वां जन्मदिन मनाते। 2022 एक विशेष वर्ष है क्योंकि मेरी मां का शताब्दी वर्ष शुरू हो रहा है, और मेरे पिता ने इसे पूरा कर लिया होगा”

 

मोदी ने आगे लिखा “पहले, हमारे परिवार में जन्मदिन मनाने का कोई रिवाज नहीं था। हालांकि, युवा पीढ़ी के बच्चों ने मेरे पिता को उनके जन्मदिन पर याद करने के लिए 100 पेड़ लगाए”

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button