Lucknow Health: शहर में तेज़ी से बढ़ रही बीमारियां, 39 लोगों को डेंगू तो वहीं चार लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि !

राजधानी में मंगलवार को 39 लोग डेंगू की चपेट में आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अफसर लगातार डेंगू प्रभावित इलाकों का जायजा ले रहे हैं।

राजधानी में मंगलवार को 39 लोग डेंगू की चपेट में आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अफसर लगातार डेंगू प्रभावित इलाकों का जायजा ले रहे हैं। वहीं चार लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। सबसे ज्यादा आलमबाग में आठ मरीज मिले हैं। अलीगंज में छह, इंदिरानगर, सरोजनीनगर में चार-चार लोग डेंगू की पुष्टि हुई है। टूडिय़ागंज, एनके रोड और सिल्वर जुबली में तीन-तीन लोग डेंगू की चपेट में आए हैं।

लगातार बढ़ रहे डेंगू के मरीज

स्वास्थ्य विभाग व मलेरिया विभाग की टीमों ने 1167 घर व उसके आसपास मच्छरजनित स्थितियों का सर्वे किया। 28 घरों में डेंगू मच्छर के लार्वा मिले। एंटीलार्वा का छिड़काव किया गया। जिन घरों में लार्वा मिले उनके भवन स्वामियों को नोटिस जारी की गई है। लखनऊ में जनवरी से अब तक 375 से अधिक लोग डेंगू की चपेट में आ चुके हैं। जबकि 2021 में 1978 लोग डेंगू की जद में आए थे।

पूरी तरह से नहीं थमा कोरोना का कहर

वहीं चार मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसमें 3 पुरूष एवं 1 महिला रोगी है। 6 व्यक्ति कोविड संक्रमण से स्वस्थ हुए। जनपद में एक्टिव केसों की संख्या 47 है। अलीगंज के 2 सक्रंमित मिलेव ऑपरेशन से पहले भर्ती एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button