गोमती एक्सप्रेस सहित बंद ट्रेनों का जल्द हो ठहराव, पीएम व रेल मंत्री को संबोधित ज्ञापन स्टेशन अधीक्षक को सौंपा !

इटावा भरथना आधा सैकड़ा से अधिक व्यापारी,समाजसेवियों ने भरथना स्टेशन पर पहुंच कर शनिवार की सुबह 09 बजे गोमती एक्सप्रेस

इटावा भरथना आधा सैकड़ा से अधिक व्यापारी,समाजसेवियों ने भरथना स्टेशन पर पहुंच कर शनिवार की सुबह 09 बजे गोमती एक्सप्रेस सहित महामारी से बंद हुई ट्रेनों के ठहराव हेतु पुनः बहाल करने के संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं रेल मंत्री को संबोधित एक ज्ञापन स्टेशन अधीक्षक भरथना को दिया हैं।

सुपरफास्ट ट्रेन ठहराव के सभी मांगों को पूरा

ज्ञापन देते हुए मंडल कोषाध्यक्ष भाजपा देवाशीष चौहान ने बताया बताया इससे पूर्व 18 अप्रैल 2022, 12 सितंबर 2022, 2 अक्टूबर 2022, 27 नवंबर 2022, 25 दिसंबर 2022, 19 फरवरी 2023 को ज्ञापन दे चुके हैं लेकिन इनमें से राजधानीयों को जोड़ने वाली ट्रेनों का ठहराव अब तक भरथना स्टेशन पर नहीं हुआ है जबकि भरथना क्षेत्र के सभी निवासियों की पिछले 15 वर्षों से मांग है, दो राजधानियां लखनऊ से नई दिल्ली को जोड़ने वाली ट्रेन गोमती एक्सप्रेस का ठहराव दिया जाए उन्होंने प्रधानमंत्री से निवेदन करते हुए कहां भरथना स्टेशन की दैनिक आया 80 हजार से अधिक है अतः स्टेशन सुपरफास्ट ट्रेन ठहराव के सभी मांगों को पूरा करता है वर्तमान में गोमती का ठहराव होने से स्टेशन की दैनिक आय में अनुमानित 30 हजार की बढ़ोतरी होगी।

बड़ी आबादी का एकमात्र बाजार करने का स्थान

उन्होंने कहा भरथना जिला इटावा की सबसे बड़ी विधानसभा व सबसे बड़ी तहसील है , यहां का क्षेत्रफल 73 वर्ग किलोमीटर है और इस क्षेत्र में लगभग चार लाख की जनता निवास करती है और यह तहसील दक्षिण दिशा में मध्यप्रदेश के भिंड जिले की सीमा से शुरू होकर उत्तर में जसवंतनगर विधानसभा, मैनपुरी लोकसभा के कई गांव की बड़ी आबादी का एकमात्र बाजार करने का स्थान है इन क्षेत्रों की निवासी भरथना स्टेशन का प्रयोग करते हैं।

भरथना पूर्ण रूप से एक व्यापारिक नगर है , कुल 11 वाणिज्यिक बैंक है यहां महामारी के समय में कुछ अति महत्वपूर्ण ट्रेन बंद हो गई जैसे टाटानगर मूरी एक्सप्रेस, अलीपुरद्वार महानंदा एक्सप्रेस, प्रयागराज संगम एक्सप्रेस तथा देहरादून एक्सप्रेस उक्त सभी ट्रेन पटरी पर दौड़ रही है पर इनका ठहराव बहाल नहीं हुआ है आपसे निवेदन है उक्त ट्रेनों का ठहराव पुनः बहाल करने की कृपा करें।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button