LUCKNOW: मंडलायुक्त सफाई व्यवस्था पर सख्त नाराज, कहा लापरवाही क्षम्य नहीं !

शहर में नगर निगम द्वारा साफ-सफाई व्यवस्था पटरी से उतरने पर मंडलायुक्त ने सख्त नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था में किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं है।

शहर में नगर निगम द्वारा साफ-सफाई व्यवस्था पटरी से उतरने पर मंडलायुक्त ने सख्त नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था में किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं है। आरआर विभाग के मुख्य अभियंता को सख्त निर्देश दिया। कहा कि जो गाड़ी कार्य के दौरान खराब होती है उसको ससमय में रिपेयर कराकर सफाई के कार्य में तत्काल फील्ड में उतारना सुनिश्चित किया जाए तथा सिटी के अंदर जो पीसीटीएस बंद पड़ा है उसको रिपेयर करके चालू किया जाए।

साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया

मण्डलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने आयुक्त सभागार में नगर निगम की सफाई व्यवस्था के संबंध में आयोजित बैठक में त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुए साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। संबंधित अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि स्ट्रीट लाइट जो लगाई जाती है उसको संयुक्त रूप से नगर निगम और संबंधित एजेंसी सर्वे कराये और प्रतिदिन अपडेट करें। कितनी लाइटें खराब है और कितनी नई लगी हैं और कितनी लाइट का रिपेयर की गयीं हैं। ये सभी चीजें प्रतिदिन कराया जाना सुनिश्चित किया जाए।

अपर नगर आयुक्त अभय पांडेय ने बताया कि नियमित आउटसोर्सिंग, संविदा सफाई कर्मियों को 8110 यूनिफार्म वितरण किया जा रहा है। इस अवसर पर नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह, मुख्य अभियंता संजय कटियार आदि मौजूद रहे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button