राम मंदिर: अयोध्या में भक्तों का उमड़ा सैलाब !

रामलला (Ramlala) के प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही अयोध्या में भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा है। हजारों की संख्या में श्रद्धालु लगातार भगवान राम के दर्शन के लिए आ रहे हैं।

रामलला (Ramlala) के प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही अयोध्या में भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा है। हजारों की संख्या में श्रद्धालु लगातार भगवान राम के दर्शन के लिए आ रहे हैं। राम मंदिर उद्घाटन के बाद पहले दिन ही भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है। भीड़ इतनी बढ़ गई है कि मंदिर प्रबंधन को उन्हें संभालने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Ayodhya LIVE: श्रद्धालुओं के सैलाब के आगे बेबस हुई पुलिस, सुरक्षा घेरा तोड़  मंदिर में घुसे रामभक्‍त - ayodhya ram mandir devotees see photos -  Navbharat Times

लम्बी भीड़

श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए बाराबंकी पुलिस ने श्रद्धालुओं से आगे न बढ़ने की अपील की है। अयोध्या से बाराबंकी की दूरी करीब 100 किलोमीटर है। पुलिस ने लोगों से आगे न जाने की अपील की है. अयोध्या धाम में श्रद्धालुओं की भारी संख्या को देखते हुए सभी वाहनों का रूट बदल दिया गया है। इस बीच, अयोध्या पुलिस ने बताया है कि अयोध्या में भक्तों की कई किलोमीटर लंबी भीड़ के कारण रामलला के दर्शन को रोका नहीं गया है।इस बीच मंदिर प्रबंधन ने भी एक एडवाइजरी जारी की है। सलाह में कहा गया है कि रामपथ पर भीड़ लगाने से बचें। यदि संभव हो तो सड़कों पर भीड़ लगाने से बचें, ताकि भक्तों को भगवान श्री राम के दर्शन आसानी से हो सकें।

देर रात तक श्रद्धालुओं की कतारें लगी रहीं

दरअसल, रामलला के अभिषेक के बाद भगवान श्री राम के दर्शन के लिए लोग अयोध्या आने लगे हैं। अयोध्या पहुंच रहे हजारों श्रद्धालु किसी भी तरह जल्द से जल्द मंदिर पहुंचकर रामलला के दर्शन करना चाहते हैं. राम मंदिर के मुख्य द्वार के बाहर सुबह 2 बजे से ही भक्तों की भारी कतार लग गई थी. भीड़ में मौजूद लोग गेट के सामने ‘जय श्री राम’ का नारा लगाते हुए मंदिर में प्रवेश करते दिखे.

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button