IND vs ENG: कोच द्रविड़ का कहना है कि केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे क्योंकि…

ये सीरीज दोनों देशों के लिए अहम है। क्योंकि यही सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल राउंड का रास्ता तय करेगी।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से शुरू हो रही है। ये सीरीज दोनों देशों के लिए अहम है। क्योंकि यही सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल राउंड का रास्ता तय करेगी। पहले टेस्ट मैच से टीम इंडिया में बदलाव की उम्मीद है। विराट कोहली पारिवारिक कारणों से पहले दो मैच नहीं खेलेंगे। तो केएल राहुल विकेटकीपिंग करते नजर नहीं आएंगे। प्लेइंग इलेवन में रहेंगे लेकिन सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर.. कोच राहुल द्रविड़ ने केएल राहुल को विकेटकीपिंग न देने की वजह बताई है।

“श्रृंखला की स्थिति और समय को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।” केएल राहुल ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दो टेस्ट मैचों में विकेटकीपिंग की। ऐसे में संभावना है कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में केएस इंडिया या ध्रुव जुरेल में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा।

इंग्लैंड के खिलाफ विकेटकीपर के रूप में नहीं खेलेंगे KL Rahul, राहुल द्रविड़  ने बताया - Amrit Vichar

सीरीज को ड्रॉ कराने में योगदान

”केएल राहुल इस सीरीज में विकेटकीपर के तौर पर नहीं खेलेंगे। चयन करते समय हमने यह स्पष्ट कर दिया है। हमने दो विकेटकीपर टीमों का चयन किया है। केएल ने दक्षिण अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन किया है। सीरीज को ड्रॉ कराने में उनका काफी योगदान रहा है। अब आगे पांच टेस्ट मैच हैं।  तो विकेटकीपर चयन के लिए दो विकल्पों में से एक विकल्प होगा। कोच राहुल द्रविड़ ने समझाया।

विराट कोहली पहले दो टेस्ट में नहीं खेलेंगे

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से शुरू होगा. अगर आप भारतीय पिचों को इस तरह से देखें तो वे स्पिनरों को मदद करती हैं। इसलिए इन पिचों पर विकेटकीपिंग उतनी आसान नहीं है जितनी लगती है। आर अश्विन और रवींद्र जड़ेजा की गेंदबाजी के सामने विकेटकीपिंग करना मुश्किल है। वहीं, विराट कोहली पहले दो टेस्ट में नहीं खेलेंगे, तो केएल राहुल को चौथे नंबर पर खेलने का मौका मिलेगा।

पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव। मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रित बुमरा, अवेश खान

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button