Kanpur Violence: कानपुर हिंसा के मास्टरमाइंड पर पुलिस ने लगाया NSA, बाकी अपराधियों पर लगा गैंगस्टर ऐक्ट !

उत्तर प्रदेश मे 6 जून को हुई कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपी और मास्टरमाइंड हयात ज़फ़र हाशमी के खिलाफ पुलिस ने NSA लगा दिया है।

उत्तर प्रदेश मे 6 जून को हुई कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपी और मास्टरमाइंड हयात ज़फ़र हाशमी के खिलाफ पुलिस ने NSA लगा दिया है। वहीं हिंसा के अन्य आरोपी अकील खिचड़ी, हाजी वसी मुख्तार बाबा और शफीक पर गैंगस्टर ऐक्ट लगाया गया है।

हिंसा के मास्टरमाइंड पर लगा NSA

कानपुर डीएम विशाख जी अय्यर ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि “हयात जफर पर गुरुवार को National Security Act (NSA) की कार्रवाई की गई है। हयात जफर की सेशन कोर्ट से जमानत याचिका खारिज भी हो गई थी, और हयात के हाईकोर्ट में जमानत याचिका लगाते ही NSA की कार्रवाई की गई है।“

हिंसा फैलाने के लिए की गई थी लाखों की फन्डिंग

पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने प्रेस से बात करते हुए कहा कि “हाजी वसी और मुख्तार ने हिंसा के लिए लाखों रुपए मुख्य आरोपी हयात समेत अन्य को फंड किये थे। हिंसा में पर्दे के पीछे रहकर दोनों कानपुर हिंसा बढ़ाने की साजिश कर रहे थे। इसके साथ ही हिस्ट्रीशीटर अकील और सफीक की भी हिंसा में अहम भूमिका थी। इसके चलते इन चारों आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर ऐक्ट की कार्रवाई की गई है।” उन्होंने आगे यह भी बताया कि हिंसा के इस मामले में पुलिस ने सख्ती के साथ कार्रवाई की और 60 लोगों को गिरफ्तार भी किया था। इस हिंसा मे कानपुर के मशहूर बाबा बिरयानी के मालिक का नाम भी शामिल है।

क्या था पूरा मामला ?

उत्तर प्रदेश के कानपुर मे 3 जून को जुमे की नमाज़ के बाद कुछ लोगों ने नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद के बयान को लेकर कानपुर के बेकनगंज के नई सड़क इलाके मे दुकानों को बंद करने की कोशिश की तो वहीं दूसरे पक्ष के लोग इसका विरोध करने लगे, जिसके बाद दोनों पक्षों मे हाथापाई और पत्थरबाजी होने लगी। घटना की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और हालात को काबू किया, इस दौरान कई पुलिसवालों को भी चोटें आईं। इस घटना मे विरोध कर्ताओं ने कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button