पीएम का किसानों को तोहफा, खाते में ट्रांसफर हुई 11वीं किस्त !

प्रधानमंत्री ने किसानों के खातों में भेजी किसान सम्मान निधि की अगली किस्त, किस्त के इंतजार की घड़ियां आज हुई समाप्त

पीएम किसान की अगली किस्त के इंतजार की घड़ियां आज समाप्त हो गयी है। दरअसल जानकारी के मुताबिक, किसानों ( Farmers ) के खाते में 11वीं किस्त के 2000 रुपये 31 मई यानि आज ट्रांसफर कर दी गयी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शिमला में है। जहां एक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने देश भर के किसानों को किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त ऑनलाइन रिलीज कर दी है।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये संवाद भी करेंगे

आपको बता दें कृषि मंत्रालय ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा था। प्रधानमंत्री मोदी हिमाचल प्रदेश के शिमला में पीएम किसान योजना की 11वीं किस्त जारी करेंगे। वह ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ के एक हिस्से के तौर पर केंद्र सरकार की 16 योजनाओं एवं कार्यक्रमों से लाभान्वित होने वाले लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये संवाद भी करेंगे।

किसानों को 6,000 रुपये सालाना वित्तीय सहाय

कृषि मंत्रालय के बयान के मुताबिक, ‘‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 11वीं किस्त में सरकार ने 21,000 करोड़ रुपये की जारी किए है।’ बता दें कि पीएम-किसान योजना के लाभार्थी किसानों को 6,000 रुपये सालाना वित्तीय सहायता दी जाती है। सरकार इसे 2,000 रुपये की तीन समान किस्तों में देती है।

यह राशि सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में जमा की जाती है। आपको बता दें की किसानों के खाते में 11वीं किस्त के लिए सरकार ने ईकेवाईसी की प्रक्रिया को अनिवार्य कर दिया है | जिसके चलते अगर आपने KYC नहीं करवाई है तो आप ये राशि पाने में असमर्थ होंगे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button