प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत को तैयार अमेरिकी राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस, जानें कैसी है तैयारियां ?

शीर्ष भारतीय अमेरिकी सीईओ, जैसे माइक्रोसॉफ्ट से सत्या नडेला, गूगल से सुंदर पिचाई, और फेडएक्स से राज सुब्रमण्यन, समाचार स्रोत के अनुसार....

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और प्रथम महिला जिल बिडेन ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को इस सप्ताह 21 जून को देश का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया है। 22 जून को, वे राजकीय रात्रिभोज में मोदी की मेजबानी करेंगे।

गुरुवार, 22 जून को राष्ट्रपति बाइडेन और प्रथम महिला डॉ. जिल बाइडेन व्हाइट हाउस के साउथ लॉन में स्वागत समारोह में उनका अभिनंदन करेंगे। कई हजार भारतीय अमेरिकियों के भाग लेने की उम्मीद है।

ये लोग डिनर में होंगे शामिल

शीर्ष भारतीय अमेरिकी सीईओ, जैसे माइक्रोसॉफ्ट से सत्या नडेला, गूगल से सुंदर पिचाई, और फेडएक्स से राज सुब्रमण्यन, समाचार स्रोत के अनुसार, स्टेट डिनर में शामिल होने की उम्मीद है। राजकीय रात्रिभोज में पाँच भारतीय अमेरिकी कांग्रेसियों एमी बेरा, राजा कृष्णमूर्ति, प्रमिला जयपाल, रो खन्ना और श्री थानेदार को भी निमंत्रण शामिल होने की उम्मीद है।

21 जून को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र भवन में बड़े पैमाने पर योग प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे। राष्ट्रपति जो बाइडेन के आमंत्रण पर प्रधानमंत्री 21 से 24 जून तक अमेरिका की यात्रा करेंगे।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी वैश्विक मंच पर योग की शक्ति और लाभों का प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं क्योंकि वह न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र भवन में एक भव्य पैमाने पर योग प्रदर्शन का नेतृत्व करते हैं। दुनिया भर में योग के प्रति उत्साही लोगों द्वारा उत्सुकता से प्रत्याशित यह महत्वपूर्ण घटना, स्वास्थ्य और कल्याण के लिए समग्र दृष्टिकोण के रूप में योग के प्रचार में एक महत्वपूर्ण क्षण है।

योग करेंगे PM Modi

अपने करिश्माई नेतृत्व और योग की परिवर्तनकारी शक्ति में गहरी आस्था के साथ, प्रधानमंत्री मोदी का लक्ष्य जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों को इस प्राचीन अभ्यास को अपनाने और इसके गहन सकारात्मक प्रभावों का अनुभव करने के लिए प्रेरित करना है। न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र की इमारत, अंतरराष्ट्रीय सहयोग और संवाद को बढ़ावा देने में अपनी भूमिका के लिए प्रसिद्ध है, इस उल्लेखनीय घटना के लिए एकदम सही पृष्ठभूमि प्रदान करती है।

सामूहिक योग प्रदर्शन में प्रधानमंत्री मोदी के साथ शामिल होने के लिए राजनयिकों से लेकर योग चिकित्सकों तक हजारों प्रतिभागियों के इकट्ठा होने की उम्मीद है। एकता और सद्भाव का यह सामूहिक प्रदर्शन सीमाओं, संस्कृतियों और धर्मों से परे योग की सार्वभौमिक अपील और समावेशी प्रकृति का प्रतीक है। यह “वसुधैव कुटुम्बकम” के दर्शन का उदाहरण है, यह अवधारणा है कि दुनिया एक परिवार है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button