राहत : कोविड 19 महामारी में परीक्षा नहीं दे पाने वाले छात्रों को डीयू ने दिया एक और मौका !

कोविड महामारी व अन्य कारणों जो छात्र पेपर नहीं दे सके उनके लिए यूनिवर्सिटी ने नोटिस जारी किया कि परीक्षा के लिए पंजीकरण 29 जून से शुरू होगा।

दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi university)  ने घोषणा की है कि वह स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के छात्रों के लिए आंतरिक परीक्षा का दूसरा चरण आयोजित करेगा। जो कोविड -19 महामारी और अन्य कारणों से पेपर देने का प्रयास नहीं कर सके। इसको लेकर यूनिवर्सिटी ने मंगलवार को नोटिस जारी किया है। नोटिस में आगे कहा गया है कि परीक्षा के लिए पंजीकरण 29 जून, 2022 से शुरू होगा।

परीक्षा के दौरान उपस्थिति लगभग 97 प्रतिशत

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार “डीन ऑफ एग्जामिनेशन डीएस रावत ने कहा परीक्षा के दौरान उपस्थिति लगभग 97 प्रतिशत थी। केवल कुछ छात्रों ने विभिन्न कारणों से परीक्षा नहीं दी है। परीक्षा के कार्य समूह ने परीक्षा के दूसरे चरण का संचालन करने का निर्णय लिया है।स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (एसओएल) के छात्रों के मामले में एसओएल द्वारा पंजीकरण के लिए अलग से प्रावधान किया जाएगा।

दूसरे चरण की परीक्षा आयोजित करने का निर्णय

विश्वविद्यालय ने स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (एसओएल) के छात्रों सहित सभी स्नातक (यूजी) और स्नातकोत्तर (पीजी) कार्यक्रमों के लिए IV / VI / VIII सेमेस्टर के लिए दूसरे चरण की परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है । बचे हुए छात्रों के लिए जो कोविड -19 महामारी और अन्य कारणों से मई / जून 2022 में हुई परीक्षाएं नहीं लिख सके। डीयू ने मई-जून में सभी स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों के लिए पिछले दौर की परीक्षा आयोजित की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button