फिल्म ‘रक्षाबंधन’ के प्रतिगामी कहे जाने पर निर्माता बोले- “आप इसे नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते” !

रक्षाबंधन 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई और अब तक इसे गुनगुना प्रतिक्रिया मिल रही है। फिल्म लाल सिंह चड्ढा के साथ टकरा गई और संघर्ष ने फिल्म की संभावनाओं को सिंगल स्क्रीन में कम कर दिया

रक्षाबंधन 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई और अब तक इसे गुनगुना प्रतिक्रिया मिल रही है। फिल्म लाल सिंह चड्ढा के साथ टकरा गई और संघर्ष ने फिल्म की संभावनाओं को सिंगल स्क्रीन में कम कर दिया क्योंकि स्क्रीन को साझा करना पड़ा। अक्षय कुमार के अभिनय को पसंद किया गया है लेकिन फिल्म के लेखन के संबंध में आलोचना हुई है। भले ही, फिल्म को जनता का समर्थन मिल रहा है क्योंकि यह दर्शकों के एक अच्छे हिस्से के लिए अधिक भरोसेमंद है।

आमिर सर की एक फिल्म आ रही है

आनंद एल राय और भूमि पेडनेकर ने एक साक्षात्कार में, अपनी फिल्म के बारे में बात की, अब यह सिल्वर स्क्रीन पर आ गई है। क्लैश के बारे में बात करते हुए, आनंद एल राय ने कहा, “यह (एक ही दिन में दो फिल्मों की रिलीज) एक निर्माता या स्टूडियो की समस्या बनी हुई है, यह दर्शकों के लिए नहीं है। मैं कहना चाहूंगा कि आमिर सर की एक फिल्म आ रही है, वह एक बेहतरीन अभिनेता हैं। और, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि टकराव हो रहा है। लेकिन मैं वास्तव में दोनों फिल्मों को दर्शकों के लिए अच्छा करने की उम्मीद कर रहा हूं। अगर दर्शक दोनों फिल्मों को पसंद करते हैं तो यह खुशी की बात होगी।”

फिल्मों के आसपास सकारात्मकता की जरूरत है

भूमि पेडनेकर ने इसे आगे और खुलासा किया, “मैं तकनीकी या व्यावसायिक पक्ष पर बात नहीं कर सकती, मैं केवल हर चीज के प्रशंसक के रूप में जवाब देने वाली हूं। रिलीज हो रही है। हमें आमिर खान की फिल्में पसंद हैं। दर्शकों के लिए, मुझे लगता है कि यह एक बहुत ही भाग्यशाली दिन है क्योंकि हमारे पास देखने के लिए दो अद्भुत फिल्में हैं। और यह टकराव नहीं है! यह एक उत्सव है, यह रक्षा बंधन है, यह एक उत्सव का दिन है और मुझे यकीन है कि लोग आने वाली हर चीज को देखने जाएंगे। हमें खुश रहने की जरूरत है और हमें अपने आसपास और दोनों फिल्मों के आसपास सकारात्मकता की जरूरत है।”

मैं कह सकता हूं कि हम दुनिया में सबसे अच्छे हैं

अतरंगी रे के निर्देशक ने भी प्रतिगामी कहे जाने वाली फिल्म को संबोधित किया और कहा, “आप इसे अनदेखा नहीं कर सकते। मुझे पता है, हमें बहुत प्रगतिशील होना चाहिए, हम कई मायनों में हैं। लेकिन ऐसी कई चीजें हैं जिनका ध्यान रखने की जरूरत है और आप अपनी आंखें बंद नहीं कर सकते। इसके बारे में बात न करने से आपको कोई समाधान नहीं मिलेगा। एक निर्माता के रूप में, मैं लेख नहीं लिख सकता, मैं वृत्तचित्र नहीं बना सकता। खुद को व्यक्त करने का मेरा एकमात्र तरीका फिल्मों के माध्यम से है। इसलिए, अगर आपको लगता है कि इसमें कुछ प्रतिगामी है, तो इसका मतलब है कि हमारे समाज को ठीक करने का समय आ गया है। मैं कह सकता हूं कि हम दुनिया में सबसे अच्छे हैं, लेकिन क्या हम हैं?

हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं। और आपको रक्षाबंधन जैसी कहानी बता रहे हैं जहां आपको लगता है कि कुछ प्रतिगामी है, इसका मतलब है कि हमारा इरादा सिर्फ वहां ध्यान केंद्रित करने का था। इसलिए अगली बार जब मैं कोई फिल्म बनाऊंगा, तो आपको उस तरह का रिग्रेशन नहीं मिलेगा।”

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button