Trending

आईजीआईएमएस के डॉक्टरों ने कैदी के पेट ने निकाला फोन, जाने क्या है पूरा मामला !

(आईजीआईएमएस) के डॉक्टरों ने शनिवार को गोपालगंज जेल (Gopalganj Jail) में पुलिस की छापेमारी के दौरान एक कैदी के पेट से मोबाइल फोन निकालने में सफलता हासिल की।

इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (Indira Gandhi Institute of Medical Sciences) (आईजीआईएमएस) के डॉक्टरों ने शनिवार को गोपालगंज जेल (Gopalganj Jail) में पुलिस की छापेमारी के दौरान एक कैदी के पेट से मोबाइल फोन निकालने में सफलता हासिल की। IGIMS के चिकित्सा अधीक्षक डॉ मनीष मंडल ने कहा, “कैदी (क़ैसर अली) ने निरीक्षण के दौरान मोबाइल फोन निगल लिया था।

” हालाँकि, इसने उन्हें और अधिक परेशानी में डाल दिया, जिससे उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। कैदी को अस्पताल ले जाने के बाद, डॉ. अहीश के झा की सलाह पर, कैदी को रक्त परीक्षण और एक्स-रे (Blood tests and X-rays) कराने के लिए कहा गया।

पेट से निकाला गया फ़ोन

पकड़े जाने के डर से निगला फ़ोन

जांच के नतीजे आने के बाद डॉक्टरों की एक टीम ने एंडोस्कोपिक मशीन (endoscopic machine) का इस्तेमाल करने का फैसला किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेल की एक टीम जब जेल के अंदर औचक निरीक्षण कर रही थी, तब कैदी फोन पर बात कर रहा था।
उन्हें देखने के बाद कैदी ने पकड़े जाने से बचने के लिए फोन निगल लिया

बाद में, उसने जेल अधिकारियों को पेट में दर्द के बारे में बताया, जिसके बाद एक एक्सरे परीक्षण में उसके पेट में इलेक्ट्रानिक होने की बात सामने आयी। 2020 में कासिर अली को गोपालगंज पुलिस ने उत्तर प्रदेश के बरेली शहर के हजियापुर गांव के पास से मादक पदार्थ तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया था।

पेट में फंसा 3.5 इंच लंबा और 2 इंच चौड़ा मोबाइल

अली को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सबस्टेंस एक्ट (एनडीपीएस एक्ट) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया था और वह पिछले तीन साल से जेल में है। डॉ. मंडल ने कहा, “यह पहली बार था जब किसी के पेट में फंसा 3.5 इंच लंबा और 2 इंच चौड़ा मोबाइल फोन बिना किसी सर्जिकल हस्तक्षेप (surgical intervention) के एंडोस्कोपिक मशीन (endoscopic machine) की मदद से मुंह के जरिए निकाला गया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button